October 19, 2024

ख़बरे टी वी – आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर आज नालंदा के महाबोधि महाविद्यालय परिसर में फोटो प्रदर्शनी का आयोजन …. जानिए पूरी खबर

 

 

Khabre Tv – 9334598481 – ब्यूरो रिपोर्ट – नालंदा, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय , भारत सरकार के रीजनल आउटरीच ब्यूरो पटना द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर आज नालंदा के महाबोधि महाविद्यालय परिसर में फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

 

 

कार्यक्रम का शुभारंभ बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने किया। समारोह की शुरुआत लोकगीत से हुआ । इस अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि देश को आजादी दिलाने में हमारे महापुरुषों का महत्वपूर्ण योगदान था।

 

 

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हम महापुरुषों को याद कर रहे हैं। उनकी कुर्बानी और उनकी शहादत से प्रेरणा लेकर देश के विकास कार्य को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से अपने महापुरुषों को द्वारा किए गए

 

 

कार्यों को नई पीढ़ी को बताने और उन्हें जागृत करने का काम किया जा रहा है जो सराहनीय है। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर यह संकल्प लेने का समय है कि महापुरुषों के द्वारा किए गए कार्यों को जन-जन तक पहुंचाएंगे और देश की तरक्की और आपसी भाईचारा को बनाए रखने का काम करेंगे।

 

 

मंत्री सरवन कुमार ने जलवायु परिवर्तन को रोकने के लिए प्रत्येक नागरिकों से एक-एक पौधा लगाने की अपील की। इस मौके पर पटना दूरदर्शन के निदेशक विजय कुमार ने कहा कि देश के महापुरुषों के आदर्शों को आत्मसात करने की जरूरत है। उन्होंने लोगों से देश और समाज की सेवा कर बेहतर नागरिक बनने की बात की।

 

 

इस अवसर पर महाबोधि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अरविंद कुमार , दीपक कुमार , राजगीर के अनुमंडल अधिकारी अनीता सिन्हा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

 

Other Important News