October 18, 2024

ख़बरे टी वी – नालंदा जिले के सैनिक स्कूल नालंदा में सैन्य-छात्रों का पदाभरण समारोह का हुआ आयोजन..

 

KHABRE TV – 9334598481- शुभम शर्मा की रिपोर्ट नालंदा जिले के नानंद स्थित सैनिक स्कूल नालंदा में सैन्य- छात्रों का पदाभरण समारोह का आयोजन हुआ इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य कर्नल तमोजीत विश्वास एवं उप प्राचार्य विंग कमांडर पी एस गुजराल ने स्कूल के कैडेटो के कंधों पर एपलेट रखा।
ज्ञात हो कि शैक्षणिक सत्र 2021- 2022 के लिए नए स्कूल छात्र कप्तान के लिए सैन्य सटीकता के साथ विद्यालय में एक अलंकरण समारोह आयोजित किया गया, अपने स्वागत भाषण में श्री शोभित तिवारी टी जी टी गणित तथा एसोसिएट एनसीसी अधिकारी एयर विंग ने 90 वें वायु सेना दिवस के अवसर पर सैन्य – छात्रों एवं कर्मचारियों को बधाई दी, तत्पश्चात अच्छी प्रकार से समन्वित एवं अनुशासित अलंकरण समारोह हुआ
इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य कर्नल तमोजीत विश्वास ने 58 सैन्य – छात्रों को विभिन्न जिम्मेदारियों जैसे- स्कूल कैडेट, कैप्टन सहित विभिन्न कप्तानों एवं सदन तथा कक्षा कप्तानों, स्कूल गर्ल कप्तान की नियुक्तियां प्रदान की , सभी 58 सैन्य- छात्रों ने इस अवसर पर अपनी – अपनी जिम्मेदारियों को गरिमा एवं ईमानदारी से निभाने का शपथ लिया।
अपने संबोधन में प्राचार्य कर्नल तमोजीत विश्वास ने सभी नवनियुक्त छात्र कप्तानों को अपने वरिष्ठो का अनुकरण एवं कनिष्ठो का आदर्श बनने का की सलाह दी, उन्होंने अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करने के लिए निर्देशित किया। प्रीफेक्टेरियल सिस्टम के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने जीवन में अधिक से अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करने और सफल होने के लिए आत्मानुशासन पर बल दिया।


अनुक्रमांक 1002 सैन्य- छात्र अंकित कुमार, स्कूल कैडेट कैप्टन बने जब कि अनुक्रमांक 1061सैन्य- छात्र दिव्यांशु कुमार स्कूल एडजुटेंट बने, अनुक्रमांक 1528 सैन्य- छात्रा कृतिका विश्वास, विद्यालय की पहली गर्ल कैडेट कप्तान बनी ।
विद्यालय के प्राचार्य विंग कमांडर पी एस गुजराल ने समस्त नवनियुक्त कप्तानों को बधाई दिया तथा उन्हें अपनी – अपनी जिम्मेदारियों को सच्ची निष्ठा एवं ईमानदारी से निभाने के लिए प्रेरित किया ।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी मेजर अजय चंद , वरिष्ठ अध्यापक श्री वि जे जेम्स एवं समस्त शिक्षक उपस्थित रहे।

Other Important News