October 19, 2024

ख़बरें टी वी : बीज़ वितरण, उर्वरक उपलब्धता एवम फसल अवशेष प्रबंधन पर जिलाधिकारी नालंदा के अध्यक्षता में वैठक….. शेयर करें खबरों को

बीज़ वितरण, उर्वरक उपलब्धता एवम फसल अवशेष प्रबंधन पर जिलाधिकारी नालंदा के अध्यक्षता में वैठक सम्पन्न.

बीज़ वितरण में किसी प्रकार की गडबड़ी होने पर किसान सलाहकार/कृषि समन्वयक तथा प्रखंड कृषि पदाधिकारी पर होगी सख्त कार्रवाई.

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ई शुभम् की रिपोर्ट : आज जिलाधिकारी नालंदा श्री शशांक शुभंकर द्वारा बीज़ वितरण, उर्वरक उपलब्धता तथा फसल अवशेष प्रबंधन पर प्रखंड कृषि पदाधिकारियों के साथ वैठक की गयी.
जिला पदाधिकारी ने बीज़ की उपलब्धता आवश्यकता से कम होने पर जिला कृषि पदाधिकारी को निदेश दिया कि बीज़ की मांग लगातार करते रहें. उन्होंने उपलब्ध बीज़ के वितरण में किसी प्रकार की गडबड़ी न हो इसे सुनिश्चित करने को कहा. इस हेतु सख्त निदेश दिया गया कि जो भी कर्मी वितरण में दोषी पाए जायेंगे उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. चंडी प्रखंड के किसान सलाहकार के विरुद्ध प्राप्त अनियमितता के शिकायत पर 24 घंटे के भीतर जांच प्रतिवेदन जिला कृषि पदाधिकारी से मांगा गया.

 

 

जिला पदाधिकारी ने उर्वरक उपलब्धता की भी समीक्षा किया. उन्होंने किसान सलाहकार/किसान समन्वयक को उर्वरक दूकानों से टैग कर उर्वरक की उपलब्धता तय कीमत पर सुनिश्चित कराने का निदेश जिला कृषि पदाधिकारी को दिया. गडबड़ी पाए जाने पर संबंधित कर्मी/पदाधिकारी पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए.
पराली जलाने की घटना पर चंडी प्रखंड कृषि पदाधिकारी से स्पष्टीकरण पूछा गया. जिलाधिकारी ने कड़ी चेतावनी दी की पराली जलाने की घटना को काफी गम्भीरता से लिया जायेगा तथा दोषी हरेक व्यक्ति/कर्मी/पदाधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी.

Other Important News