October 18, 2024

खबरें टी वी – शिक्षकों से शराब और शराबियों का मुखबिरी कराना न्याय संगत नहीं, शीघ्र फरमान वापस ले बिहार सरकार…… जानिए पूरी खबर

शिक्षकों से शराब और शराबियों का मुखबिरी कराना न्याय संगत नहीं, शीघ्र फरमान वापस ले सरकार:-डॉ गणेश शंकर पांडेय

Khabre Tv – 9334598481 – रूपेश कुमार गोल्डन की रिपोर्ट – शिक्षकों से शराब और शराबियों का मुखबिरी कराना कदापि न्याय संगत नहीं इस अनुचित फरमान को शीघ्र वापस ले सरकार, अन्यथा सूबे बिहार के शिक्षक आंदोलन को बाध्य होगें। प्रदेश अध्यक्ष नवनियुक्त माध्यमिक शिक्षक संघ, बिहार के डॉ गणेश शंकर पांडेय ने कहा कि सरकार एक तरफ शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्त करने का स्वयं फरमान जारी करती है और दूसरी तरफ शिक्षकों से गैर शैक्षणिक कार्य करने का स्वयं आदेश भी निर्गत कर अपने ही आदेश का मज़ाक उड़ाती है। इससे प्रतीत होता है कि सरकार अपना मानसिक संतुलन खो चुकी है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि शराब और शराबियों पर नकेल कसने में सरकार और सरकार का सभी तंत्र फेल हो चुका है।

जिस शराब और शराबियों को पकड़ने में सभी सुविधाओं व हथियार से लैस पुलिस -प्रशासन फेल हो चुकी है। सरकार उस कार्य को निहत्थे शिक्षकों से कराना चाहती है। सरकार का यह निर्णय हास्यास्पद प्रतीत होता है। उन्होंने कहा कि सरकार को सबसे पहले सूबे के सभी शिक्षकों को लाइसेंसी हथियार मुहैया करानी चाहिए तब इस प्रकार का फरमान जारी करनी चाहिए। दूसरी तरफ उन्होंने कहा कि सरकार यदि वास्तव में शराब बंदी के प्रति ईमानदार है तो शराब और शराबियों को पकड़ने का जिम्मा सरकार से लेकर पंचायत में बैठे जनप्रतिनिधियों को सौंप दे। क्योंकि जनप्रतिनिधि गण सभी तंत्र व सुविधाओं से युक्त होते हैं। सूबे के निहत्थे शिक्षकों को मौत के मुंह में धकेलने बाले निर्णय सरकार शीघ्र वापस ले, अन्यथा सूबे के शिक्षक इस हिटलर शाही फरमान के विरोध में आन्दोलन को बाध्य होगें।

Other Important News