October 19, 2024

ख़बरे टी वी – गया रेलवे स्टेशन पर आइसोलेशन बने रेलवे बोगी में लगी भीषण आग घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, अधिकारियों ने किया आग लगने के कारणों से बोलने पर परहेज.. जानिए पूरी खबर

गया रेलवे स्टेशन पर आइसोलेशन बने रेलवे बोगी में लगी भीषण आग घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, अधिकारियों ने किया आग लगने के कारणों से बोलने पर परहेज..

 

 

Khabre Tv – 9334598481 – रोहित शर्मा की रिपोर्ट – मैं आपको बता दूं गया के रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 10 के बगल में खड़ी आइसोलेशन कोच में अचानक आग लग गई आग इतनी जल्दी फैली कि यात्रियों के बीच भगदड़ मच गई मिली जानकारी के अनुसार पिछले वर्ष से ही कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए यह तैयार की गई थी चुकी जिले में ज्यादा मरीज होने पर उन्हें दूसरे शहरों में इलाज के लिए ले जाए जा सके।

 

 

और ऐसे ही रेलवे बागी हर बड़े शहरों में रखा गया था जहां जब जरूरत हो उसे उपयोग में लाया जा सके परंतु आज की घटना जो गया रेलवे स्टेशन पर घटी, खड़ी अवस्था में आखिर आइसोलेशन वार्ड बने कोच में आग कैसे लगी इस बात की प्रशासनिक जवाब किन्ही के पास नहीं है । सभी लोग इस बात को बोलने से बच रहे हैं कि आखिर आग कैसे लगी, रेलवे अधिकारियो की आपसी अनुसंधान में निकली बातो के अनुसार किसी असामाजिक लोगों की यह करतूत हो या फिर आइसोलेशन में रखे सैनिटाइजर की वजह से आग लगी हो सैनिटाइजर ज्वलनशील पदार्थ है। इसमें थोड़ी भी चिंगारी आपको आग को न्योता दे सकता है। अब यह पूरी जांच का विषय है कि आखिर आग का कारण क्या है। सबसे अच्छी बात यह रही कि इस बागी में कोई संक्रमित व्यक्ति इलाज हेतु यात्रा नहीं कर रहा था, अगर वैसा होता तो परिणाम भयावह होता। सबसे अच्छी बात यह रही कि यह अगलगी में किसी के साथ अप्रिय घटना नहीं घटी।

 

 

आग बुझाने में भी अग्निशामक की गाड़ियां देर से पहुंची जिसके वजह से आग पूरे के पूरे बोगी के अंदरूनी भाग को जलाकर राख कर दिया। तस्वीर यह बयां करती है की आग की धधक और धुएं का अंबार किस कदर जलाने में सहायक है।

Other Important News