October 18, 2024

#nalanda : सरदार पटेल स्टेडियम ,चंडासी,नूरसराय में स्व.जॉन्टी स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ आयोजन …जानिए

 

 

 

 

 

 

सरदार पटेल स्टेडियम चंडासी में क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ आयोजन
टूर्नामेंट का उदघाटन मंत्री श्रवण कुमार ,समाजसेवी अरविंद कुमार सिन्हा ने किया…

पहले मैच में महलपर की टीम ने सोहन कुआं की टीम को 41 रनों से हराया…

 

सरदार पटेल स्टेडियम ,चंडासी,नूरसराय में स्व.जॉन्टी स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ आयोजन …

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : क्रिकेट टूर्नामेंट का उदघाटन रविवार को मंत्री श्रवण कुमार,समाजसेवी अरविंद कुमार सिन्हा,पूर्व विधान पार्षद राजू यादव ने किया। टूर्नामेंट का पहला मैच विहारशरीफ महलपर बनाम रामचंद्रपुर सोहंनकुआँ के बीच खेला गया। मंत्री श्रवण कुमार,समाजसेवी अरविंद कुमार सिन्हा व पूर्व विधान पार्षद राजू यादव ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय कर हौसला बढ़ाया। बताते चले कि इस टूर्नामेंट में विहारशरीफ,पटना,वारसलीगंज,बख्तियारपुर,नरसंडा, हरनौत,राजगीर,नूरसराय व चंडासी सहित कुल 16 टीमों ने भाग लिया है। चंडासी पंचायत के मुखिया अनु सिंह ने मंत्री,समाजसेवी,व पूर्व विधान पार्षद को मेमोंटो देकर सम्मानित किया। मौके पर नीरज कुमार उर्फ सीटू सिंह,चंदन कुमार,मनीष कुमार,नवीन कुमार,बबलू कुमार,रजनीश कुमार,रणधीर कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

 

खेल जीवन के गुणवत्ता को बढ़ाता है – मंत्री श्रवण कुमार

 

मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि
खेल मानसिक, शारीरिक, और सामाजिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है। यह हमें स्वस्थ्य रखने, दिमाग की क्षमता को विकसित करने, सामरिकता का अभ्यास करने, और टीमवर्क करने का अवसर प्रदान करता है। यह हमारे जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाता है और हमें सकारात्मक रूप से सोचने, संघर्ष करने, और जीतने की क्षमता प्रदान करता है।बिहार के खिलाड़ी भी राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर परचम लहरा रहा है। खेल के प्रति भी राज्य सरकार कटिबद्ध है। पंचायत स्तर से लेकर जिला स्तर तक खेल मैदान व स्टेडियम का निर्माण करवा रही है।


खेल हमें नैतिकता और संयम की महत्वपूर्ण शिक्षा भी प्रदान करता है – अरविंद कुमार सिन्हा

 

समाजसेवी अरविंद कुमार सिन्हा ने कहा कि खेल हमें नैतिकता और संयम की महत्वपूर्ण शिक्षा भी प्रदान करता है।और जब हम खेल में भाग लेते हैं, तो हमें नियमों और नियमितता का पालन करना पड़ता है। इससे हमारे अनुशासन, संयम और नैतिक मूल्य विकसित होते हैं। हमें अन्य खिलाड़ियों के साथ सही ढंग से खेलने की आवश्यकता होती है और हमें अपनी संख्या का सम्मान करना सिखाता है। खेल हमें टीम के साथ काम करने, उच्चतम मानकों की प्राप्ति करने और दूसरों के साथ सहयोग करने की क्षमता देता है।

 


महलपर की टीम ने सोहन कुआं की टीम को 41 रनों से हराया…

 

टूर्नामेंट का पहला मैच विहारशरीफ महलपर बनाम रामचंद्रपुर सोहंकुआँ के बीच खेला गया। महलपर कि टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित चौदह ओवर में नौ विकेट खोकर 160 रन बनाए। और रामचंद्रपुर सोहन कुआं को जीत के लिए 161 रनों के लक्ष्य दिया। सोहन कुआं के गेंदबाज शिशुपाल ने चार ओवर की गेंदबाजी कर 15 रन देकर तीन विकेट हासिल किया। वहीं गेंदबाज हिटलर ने 3 ओवर गेंदबाजी कर 45 रन खर्च कर तीन विकेट हासिल किया। वहीं महलपर के बल्लेबाज दानिश ने छह चौका व एक छक्का के सहारे कुल 38 रन बनाए।वहीं सोनू ने दो चौका व तीन छक्का के मदद से 34 रनों के योग्यदान दिया।

 

 

जीत के लिए 161 रनों के लक्ष्य को पीछा करते हुए सोहन कुआं के बल्लेबाज 14 ओवरों में आठ विकेट खोकर मात्र 119 रन ही बना पाए। इस प्रकार महलपर के टीम ने 41रनों से मैच जीत गया। और सोहन कुआं की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गया। सोहन कुआं टीम के बल्लेबाज ज्योति व अनुराग ने 21- 21 रनों के योग्यदान दिया। वहीं महलपर के गेंदबाज दीपक कुमार ने चार विकेट चटकाए। मैन ऑफ द मैच का खिताब महलपर के गेंदबाज दीपक कुमार को दिया गया। दीपक ने बल्लेबाजी में भी दस रनों के योग्यदान दिया था।

 

 

रिपोर्ट : पुतुल सिंह, नूरसराय

 

 

 

Other Important News