October 19, 2024

खबरें टी वी : बिहार शरीफ के बचपन स्कूल में मनाया गया कृष्ण जन्मोत्सव पर्व , बच्चों ने भक्ति गीतों पर लगाए ठुमके…… जानिए पूरी ख़बर

बिहार शरीफ के ईडन गार्डन स्कूल के प्रांगण में बचपन स्कूल में मनाया गया कृष्ण जन्मोत्सव पर्व , बच्चों ने भक्ति गीतों पर पेश किए सार्वजनिक नृत्य ….

 यदा यदा हि धर्मस्य ग्लानि भवति भारत, धर्मसंस्थाय नार्थय सम्भावामि युगे युगे ……

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 : रूपेश कुमार गोल्डन की रिपोर्ट : भगवान श्री कृष्ण का संदेश आज भी सार्थक व समीचीन है । जब – जब अधर्म बढ़ता है तब – तब हर युग में जन्म लेकर दुष्टों का विनाश व सज्जनों को रक्षा करते हैं । आज 18 अगस्त इडेन गार्डेन हाई स्कूल व बचपन प्ले स्कूल प्रांगण के नव अभिनव परिसर में श्री कृष्ण जन्मोत्सव का पावन पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया ।

 

श्री कृष्ण के विभिन्न रूप में आश्रितनंदन, अर्णव, अमन, अयान्स , राघव, रेयान्स, अनुराग श्रयाश, हर्ष, अदविक मौर्य आदि सभी बच्चों ने श्री कृष्ण के अदभूत स्वरूप में तथा यशोदा के रूप में दिव्यांशी राधा व गोपिका के रूप में यशस्थी , अनन्या, पूर्वी, पिहु, नायरा स्वर्णिकालाव्या, जया आदि बच्चों ने अपने अदभूत सुन्दर मनमोहक स्वरूप व भावभंगिमा से उपस्थित अभिभावक को मन्त्रमुग्ध कर लिया श्री कृष्ण की लीलाओं में मटकी फोड़ माखन चोरी आदि की अद्भूत लीलाओं के द्वारा बच्चों ने मनमोहक प्रदर्शन किया ।

 

” छिपी प्रतिभा को बचपन प्ले स्कूल बिहार शरीफ में एक ऐसा प्ले स्कूल है जहाँ खेल – खेल में पदों के माध्यम से छात्रों में भारतीय सभी पर्वो का प्रत्यक्ष अवलोकन कराया जाता है । इस प्रकार पर्वो के आयोजन से बच्चों की उभारने और उनका चतुर्दिक विकास कर उत्साहवर्धन करने के लिए सभी कर्मठ शिक्षिकाए सदैव कटिबद्ध व तत्पर रहती है ।

यहां छात्रों में संस्कार रूपी बीजारोपण कर हर क्षेत्र में ज्ञानवर्द्धन किया जाता है क्योंकि बचपन सिर्फ एक बार आता है । ” शहर के कोलाहल से दूर अपने नव रूप में बचपन प्ले स्कूल में उपस्थित सभी अभिभावकों ने बहुत अच्छा अनुभव किया ।

 

 

अभी – अभी आजादी के अमृत महोत्सव में सभी बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया । अन्त में विद्यालय की प्राचार्यों सुलभ रस्तोगी ने उपस्थित सभी अभिभावकों और शिक्षिकाओं को उनके सात्विक सहयोग की भूरी – भूरी  प्रशंसा करते हुए धन्यवाद दिया ।

 

 

Other Important News