October 19, 2024

ख़बरे टी वी – अखिल भारतीय किसान महासभा व किसान संघर्ष समन्वय समिति ने बढ़ती महंगाई सहित और मांगो को लेकर सरकार के विरोध में प्रदर्शन….

अखिल भारतीय किसान महासभा व किसान संघर्ष समन्वय समिति ने बढ़ती महंगाई, तीन कृषि कानूनों रद्द कर MSP की कानूनी गारंटी की मांग को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन।


KHABRE TV – 9334598481 – अखिल भारतीय किसान महासभा और अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले कमर तोड़ बढ़ती महंगाई , किसान विरोधी तीन कृषि काला कानून को रद्द करने की माँग को लेकर केंद्र सरकार व राज्य सरकार के खिलाफ बुधवार को किसानों के देशव्यापी कार्यक्रम के आवाह्नन पर विरोध प्रदर्शन किया गया। हाथ मे पोस्टर , बैनर , तख्ती के साथ दर्जनों की संख्या में जिलाधिकारी के समक्ष हॉस्पिटल मोड़ चौराहा पर मौजूद होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी किया और उन्होंने मांग पत्र के माध्यम से कहा कि सभी खेत मजदूरों व ग्रामीणों , गरीबों – वंचितों को प्रत्येक माह निशुल्क 10 किलो अनाज व 10 हजार रूपए भत्ता के रूप में दें

ताकि वे जीवन यापन सुचारू रूप से कर सके। वहीं दूसरी मांग पेट्रोल ,डीजल, रसोई गैस एवं दवा की किमतो में बेतहाशा वृद्धि पर रोक और इनकी कीमतों को आधा करने की मांग किया।

आगे किसान नेताओं ने कहा कि जब से भाजपा की सरकार देश में आई है तब से गरीब मजदूरों का जीना बद से बदतर हो गया है । उन्होंने कहा कि भाजपा के सरकार में ही महंगाई में जोरदार बेतहाशा वृद्धि होते जा रहा है और स्थिति ऐसी भयावह हो गई है कि गरीब मजदूर , किसान के साथ-साथ आम लोगों का भी जीना मुश्किल हो गया है। ऐसी स्थिति में सरकार के गरीब विरोधी नीतियों की सच को गांव एवं शहर में व्यापक लोगों के बीच ले जाना होगा और

इस निकम्मी सरकार को सत्ता से हटाना होगा । कार्यक्रम का संचालन अखिल भारतीय किसान महासभा के जिला सचिव पालबिहारी लाल ने किया । कार्यक्रम में शामिल थे अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन के जिला सचिव राजकिशोर प्रसाद, ठेला फुटपाथ वेंडर्स यूनियन के जिला सचिव रामदेव चौधरी, माले नेता सुनील कुमार, शिव शंकर प्रसाद, नसीरुद्दीन, असगर भारती, गांव बचाओ आंदोलन के नेता चन्द्रशेखर प्रसाद, महेंद्र प्रसाद,नरेश यादव डा मनोज कुमार राजद के बुनकर प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष जाहिद अंसारी आदि प्रदर्शन में मौजूद रहे ।

Other Important News