October 18, 2024

ख़बरे टी वी – कोरोना काल में हर कोई अपने-अपने तरीके से जरूरतमंदों की मदद कर रहा है। कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लगे लॉकडाउन में युवा जदयू कार्यकर्ता, प्रतिदिन लगभग हजारों लोग इस निःशुल्क कम्युनिटी किचेन का लाभ उठा रहे है, प्रतिदिन दोपहर 12 बजे से 02 बजे तक जरूरतमंदों को शुद्ध भोजन कराया जा रहा है।

जरूरतमंदों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध करा रहा है युवा जदयू
———————————————————-
युवा वर्ग सामाजिक कार्यो में रुचि रखता है तो समाज को एक नई दिशा मिलती हैं – विकास कुमार
———————————————————–

कोरोना काल में हर कोई अपने-अपने तरीके से जरूरतमंदों की मदद कर रहा है। कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लगे लॉकडाउन में युवा जदयू, नगरनौसा के कार्यकारी अध्यक्ष सुभाष कुमार के द्वारा प्रखंड अन्तर्गत अरियावां पंचायत के अशरफपुर मध्य विद्यालय में विगत कुछ दिनों से कम्युनिटी कीचन का शुरुआत कर जरूरतमंदों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध करा रहे है।

प्रतिदिन लगभग हजारों लोग इस निःशुल्क कम्युनिटी किचेन का लाभ उठा रहे है। प्रतिदिन दोपहर 12 बजे से 02 बजे तक जरूरतमंदों को शुद्ध भोजन कराया जा रहा है। सुभाष कुमार ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन लगाया है। लॉकडाउन के दौरान कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे, ये हम युवाओं की जिम्मेदारी है, इसलिए निःशुल्क सामुदायिक किचन की व्यवस्था की गई है। जरूरतमंदों को शुद्ध भोजन कराया जा रहा है। यह तब तक अनवरत जारी रहेगा, जब तक लॉकडाउन समाप्त नहीं हो जाता है।

युवा जदयू, नगरनौसा के कार्यकारी प्रखण्ड सुभाष कुमार के इस पुनीत कार्य में उनका हौसलाफजाई करने को लेकर आज युवा जदयू, नालन्दा जिलाध्यक्ष विकास कुमार, जदयू प्रखण्ड अध्यक्ष सतीशचंद्र पटेल, पूर्व छात्र जदयू पीपीयू अध्यक्ष धनंजय कुमार, पंचायत समिति सदस्य अरविंद कुमार पहुँचे। सभी लोगों ने युवाओं की इस पहल की सराहना की और सभी लोगों के साथ बैठकर भोजन किया।

विकास कुमार ने कहा कि सामाजिक परिवर्तन के सपने को साकार करने के लिए युवा वर्ग को दृढ़ संकल्प के साथ काम करने की जरूरत है। युवा जदयू, नगरनौसा कार्यकारी अध्यक्ष सुभाष कुमार जी की इस पहल के लिए हम उनका आभार व्यक्त करते है। भोजन की गुणवत्ता की जांच मैंने स्वयं भोजन ग्रहण कर किया। भोजन शुद्ध और स्वादिष्ट है। इस कम्युनिटी किचन में स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था,साफ-सफाई के साथ-साथ आवश्यक कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन किया जा रहा है। इस कोरोना काल मे युवा जदयू, नालंदा निरन्तर जरूरतमंदों की सेवा कर रहा है, चाहे वो निःशुल्क चिकित्सीय सलाह हो, मास्क, सूखा राशन का वितरण करना व कम्युनिटी किचन का संचालन कर भोजन उपलब्ध कराना हो। अगर युवा वर्ग सामाजिक कार्यो में रुचि रखता है तो समाज को एक नई दिशा मिलती हैं मुझे विश्वास ही नहीं भरोसा है, इनके जैसा युवा समाज को एक अच्छी दिशा मे ले जाएगा। युवा जदयू को इनपर नाज है।

युवा जदयू, नालंदा जिलाध्यक्ष विकास कुमार ने अपील किया है कि राज्य सरकार द्वारा प्रखण्ड मुख्यालय में निःशुल्क सामुदायिक किचन नियमित चलाया जा रहा है। अगर आपके आस-पास जरूरतमंद परिवार है तो उसको सामुदायिक किचन की सूचना अवश्य दे, ताकि वे और उनका परिवार भूखा न सोये।

Other Important News