October 19, 2024

ख़बरे टी वी – कोविड-19 तबाही भरे दौर में कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ वामदलों के आवाहन पर अखिल भारतीय प्रतिवाद दिवस पर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया, भाई सच में महंगाई का तो हद हो गया….

*कोविड-19 तबाही भरे दौर में कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ वामदलों के आवाहन पर अखिल भारतीय प्रतिवाद दिवस*

*पेट्रोल व डीजल की बेतहाशा मूल्य वृद्धि वापस लो*

*आवश्यक वस्तुओं व दवाओं के मूल्यों को नियंत्रित करो*

KHABRE TV – 9334598481 – कोरोना महामारी के दौर में भी देश मे लगातार बढ़ रही बेतहाशा महंगाई के खिलाफ वाम दलों का देशव्यापी , अखिल भारतीय विरोध पखवाड़ा (16-30) जून 2021के समापन के दिन विरोध-मार्च आयोजित किया गया । इस दौरान भाकपा (माले) , सीपीआई , सीपीएम सहित वाम दलों के कार्यकर्ताओं ने कमरुद्दीनगंज से मार्च निकालकर हॉस्पिटल मोड़ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया।

प्रतिवाद सभा को संबोधित करते हुए वामदल के नेताओं ने कहा कि कोविड-19 लॉकडाउन के तबाही भरे दौर में जनता की क्रय शक्ति बढ़ाने की बजाय मोदी सरकार ने पेट्रोल डीजल व आवश्यक वस्तुओं की कीमतों को लगातार बढ़ा कर लोंगो के जीवन को और भी गहरे संकट में डाल दिया है 2 मई 2021 को आए बंगाल विधानसभा चुनाव परिणाम से लेकर अब तक इस सरकार ने कम से कम 21 बार पेट्रोलियम पदार्थों का दाम बढ़ाया है हालात यह है कि आज डीजल की कीमत प्रति लीटर लगभग ₹100 और पेट्रोल की कीमत ₹100 के पार कर गई है डीजल की कीमत में बढ़ोतरी सीधे महंगाई बढ़ाती है सरसों तेल की कीमत में प्रति लीटर ₹200 के पार कर रही है

वहीं सरकार ने रसोई गैस मूल्य 950 रुपये कर दिया है और सब्सिडी की भारी कटौती कर दिया है ।
मोदी सरकार देश की जनता को लूट रही है ठीक इसी दौरान कारपोरेट घरानों के लाखों करोड़ों रुपए माफ कर दिए हैं लॉक डाउन की भयानक मार झेल रही आम जनता के लिए सरकार की घोषणा है नाम मात्र की है हमारी मांग है कि इनकम टैक्स से बाहर सभी परिवारों के लिए सरकार अगले 6 महीना तक ₹250 प्रति रोज के हिसाब से ₹7500 प्रति माह का गुजारा भत्ता दे हमारी मांग है कि सरकार कालाबाजारी पर रोक लगाने के लिए तत्काल कड़े कदम उठाए जाएं और महंगाई को नियंत्रित किया जाए ।
कल पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों पर हुए बर्बर पुलिसिया दमन की वामदल निंदा करते है । सरकार शिक्षक अभ्यर्थियों के जायज मांगों को पूरा करे और उनकी नियुक्ति जल्द से जल्द की जाए ।

 

आज के प्रतिवाद कार्यक्रम का नेतृत्व भाकपा माले के जिला सचिव सुरेंद्र राम , सीपीआई के जिला सचिव राम नरेश प्रसाद , सीपीआई के नेता मोहन प्रसाद , माले जिला कमिटी के सदस्य पालबिहारी लाल , मकसूदन शर्मा , अरुण यादव , सुनील कुमार ,प्रमोद यादव , महेंद्र प्रसाद,अशोक पासवान , रामदास अकेला , रामाधीन, शिवशंकर प्रसाद , दिनेश यादव , आइसा के जिला संयोजक जयंत आनंद ने किया ।
प्रतिवाद कार्यक्रम में माले नेता नसीरुद्दीन, सादिक, कम्मू राम , अशोक पासवान , रामाधीन , जगदीश दास , ठेला फुटपाथ भेंडर्स यूनियन के जिला सचिव रामदेव चौधरी , जिला अध्यक्ष किशोर साव , फुटपाथ नेता मुन्ना कुमार , मिथिलेश, सीपीआई के रमेश पंडित , विजय पासवान ,विजय कुमार पांडेय , इंकलाबी नौजवान सभा के नेता व प्रोफेसर शैलेश कुमार , ऐपवा नेत्री गिरजा देवी , चाँद आदि कार्यक्रम में शामिल रहे ।

Other Important News