October 19, 2024

ख़बरें टी वी : शिक्षा विभाग के नियमों को ताख पर रखकर अस्ता से एक वर्ष पूर्व प्रतिनियुक्ति हो जाने के बाद भी वित्तीय प्रभाव के साथ बने हैं प्रधानाध्यापक..जानिए

शिक्षा विभाग के नियमों को ताख पर रखकर अस्ता से एक वर्ष पूर्व प्रतिनियुक्ति हो जाने के बाद भी वित्तीय प्रभाव के साथ बने हैं प्रधानाध्यापक…

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी – ” आप सब की आवाज ” … पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : विदित हो कि राजकीयकृत मध्य विद्यालय अस्ता के पूर्व प्रधानाध्यापक रंजीत कुमार की पदस्थापना इस विद्यालय में चार वर्ष पूर्व हुई तथा पदस्थापना के कुछ ही महीने बाद इन्होंने एक साज़िश के तहत शिक्षा समिति को भंग कर दिया.. ताकि मध्याह्न भोजन की राशि का गबन-घोटाला किया जा सके।
ग्रामीणों के हस्तक्षेप के बाद शिक्षा समिति का विधिवत चुनाव हुआ तथा प्रशासन द्वारा रंजीत कुमार की प्रतिनियुक्ति एक वर्ष पूर्व राजकीयकृत मध्य विद्यालय, तालाब पर कर दिया गया।

 

 

उल्लेखनीय है कि रंजीत कुमार की शिक्षा विभाग पर ऐसी पकड़ है कि अस्ता से एक वर्ष पूर्व प्रतिनियुक्ति हो जाने के बाद भी वित्तीय प्रभाव के साथ बने हैं जो कि विभागीय नियम के विरुद्ध है। प्रभारी प्रधानाध्यापक के अथक प्रयास के बाद भी उन्हें वित्तीय प्रभार नहीं दिया गया है।

 

 

श्री कुमार की गबन-घोटाले का स्वर्णिम इतिहास रहा है जैसे : शौचालय निर्माण घोटाला, मध्याह्न भोजन राशि घोटाला आदि। ग्रामीणों द्वारा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक को ज्ञापन देकर इस विद्यालय में शिक्षा विभाग के नियमों की अनदेखी को रोकते हुए श्री कुमार एवं शिक्षा विभाग की मिली भगत से व्याप्त घोटाले एवं वित्तीय प्रभार से मुक्ति के लिए ग्रामीणों द्वारा ध्यान आकृष्ट किया गया है।

 

 

Other Important News