October 19, 2024

ख़बरें टी वी : अनशन पर बैठे कर्मी कमलेश प्रसाद की हालत हुई नाजुक, बिहार शरीफ सदर अस्पताल में भर्ती, डॉक्टर के देखरेख में इलाज जारी….. जानिए पूरी ख़बर

 अनशन पर बैठे कर्मी कमलेश प्रसाद की हालत हुई नाजुक, बिहार शरीफ सदर अस्पताल में भर्ती, डॉक्टर के देखरेख में इलाज जारी।

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ई शुभम् की रिपोर्ट : डिम्ड विश्वविद्यालय नव नालंदा महाविहार के मुख्य द्वार के समक्ष 21 दिनों से धरना व 3 दिनों से अनशन भूख हड़ताल पर बैठे है, इसी क्रम में कमलेश प्रसाद की हालत हुई नाजुक । अनशन पर बैठे और भी सहकर्मियों के द्वारा सदर हॉस्पिटल बिहार शरीफ में भर्ती कराया गया है । जहां इनका इलाज चल रहा है। ऐसे हालात होने के बावजूद महाविहार के कुलपति एवं रजिस्ट्रार ने अभी तक कोई कर्मियों का सुध लेने नहीं आये।

 

 

जो काफी निंदनीय हैं। वही ज़्यादा उम्र होने की वजह से दूसरे अनशन कारियों के द्वारा मना करने के बावजूद भी यह अनशन पर डटे रहे ।और अनशनकारी कमलेश प्रसाद ने अनशन तोड़ने से इनकार करते हुए कहा कि महाविहार प्रशासन मेरा मौत का इंतजार कर रहा है। कर्मियों के न्याय के लिए हम अपना प्राण न्योछावर कर देंगे लेकिन अनशन नहीं तोड़ेंगे।

 

 

मैं आपको बता दूं कि आखिर इन लोगो को अनशन या धरना पर क्यों बैठना पड़ा, इसके पीछे का कारण यह है कि कई विश्वविद्यालय में कर्मी जो है 15 से लेकर 20 वर्ष पुराने समय से कार्यरत रहे हैं, और उन्हें नए रूप से नियुक्ति की बात आ रही है,

 

 

जो कि संविदा पर बहाल करने की बात आई और नए लोगों का भी विश्वविद्यालय में अनियमियता के तहत बहाली ली जा रही थी। इसी कारण से सभी लोग धरना पर बैठे और बाद में यह 3 दिन से अनशन पर बैठे हैं। जिसके फलस्वरूप आज इस तरह का परिणाम देखने के लिए मिल रहा है।

 

 

Other Important News