October 18, 2024

#nalanda: बिजली विभाग के जेई ने बोला पहले बिजली बिल जमा करो, जमा के बाद भी जस का तस… जानिए

 

 

 

 

 

एक महिने से बिजली आपूर्ति ठप , विभाग बेखर….

बिजली विभाग के कनीय अभियंता ने बोला पहले बिजली बिल जमा करो, जमा के बाद भी जस का तस : ग्रामीण…

63 केवीए ट्रांसफार्मर जलने से 100 से अधिक परिवार प्रभावित…

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: हरनौत (नालंदा) स्थानीय प्रखंड के बिरजू मिल्की स्थित पेनीपुर टोला का ट्रांसफार्मर विगत करीब एक माह से जला पड़ा है।यह जल जाने से 100 से अधिक परिवार अंधेरे में रहने को विवश है। बिजली विभाग द्वारा फूंके हुए ट्रांसफार्मर को बदले जाने के प्रति उदासीनता के कारण लोगों को परेशानी हो रही है।यह विद्युत ट्रांसफार्मर 63 केवीए रेटिंग का है।इस विद्युत ट्रांसफार्मर के खराब होने से उक्त टोला में दिन ढलते ही अंधेरा छा जाता है। हालांकि स्ट्रीट लाइटें कहीं-कहीं लगा।गांव के लोगों द्वारा ट्रांसफार्मर के सुधार हेतु विद्युत कंपनी के अधिकारियों के पास शिकायत की जा चुकी है, लेकिन आज तक किसी प्रकार की सुनवाई नहीं हुई, और न तो ट्रांसफार्मर बदला गया और न ही सुधारा गया। लिहाजा बीते डेढ़ माह से गांव के लोग विद्युत की सुविधा से वंचित हो रहे हैं।

क्या कहते हैं ग्रामीण

गांव के ग्रामीण सनुज कुमार , रूपा देवी , अमित कुमार , सतिन , नितिश ,आशा , पप्पू , कंती , दिनेश ,प्रमीला , रामबललम , चंदन , तुलसी आदि ने बताया कि
गांव का ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण दिन ढलते ही गांव में अंधेरा छा जाता है, जिससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।उक्त लोगों का यह भी कहना है कि अगल- बगल से साप , बिछा आदि जीव-जंतु अंधेरे का फायदा उठाकर घर व गली में छिपे रहते हैं ।

बिजली जेई बोला पहले बिजली बिल जमा करो

उक्त ग्रामीणों ने कहा कि आठ जुलाई से बिजली आपूर्ति ठप है।कल्याण बिगहा आपूर्ति प्रशाखा के जेई शिवशंकर सिंह के पास गये तो बोला कि बिजली बिल बकाया है। इसे दो तब ट्रांसफार्मर लगवाएंगे। इसके बाद हम लोग भुगतान भी कर दिए।फिर जेई शिवशंकर आज-कल , आज-कल का आश्वासन देते-देते एक महिना बिता दिए। लेकिन ट्रांसफार्मर न तो बदला जा रहा है और न ही जले ट्रांसफार्मर का सुधार ही किया जा रहा है।
गांव के लोगों ने विद्युत कंपनी के अधिकारियों एवं कलेक्टर का ध्यान आकृष्ट कराते हुए करिब एक माह से बंद डिहरी पंचायत के पेनीपुर टोला की विद्युत व्यवस्था बहाल कराए जाने की मांग की है।

क्या कहते हैं कार्यपालक अभियंता

वहीं इस संबंध में बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता रूपक कुमार ने बताया कि एक महिना से बिजली आपूर्ति ठप है।यह सोचने वाली बात है। इसके बारे में जानकारी नहीं है।आपके माध्यम से पता चला है तो जेई को बोलते हैं।

 

 

रिपोर्ट हरिओम कुमार

 

 

 

 

Other Important News