October 18, 2024

#nalanda: हरनौत में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस, युवाओं में हर चुनौतियों से निपटने का जज्बा…. जानिए

 

 

 

 

 

हरनौत में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस, युवाओं में हर चुनौतियों से निपटने का जज्बा – दीपक भाई

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: हरनौत :12 अगस्त को प्रति वर्ष अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है ।आज का दिन पूरे विश्व के युवाओं को अपने नेतृत्व क्षमता के संवर्धन का अवसर प्रदान करता है साथ ही ये दिन इसलिए भी बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह युवाओं के अंदर मौजूद गुणों और किसी भी देश के भविष्य को आकार देने की उनकी क्षमता को पहचानने और उनका जश्न मनाने का अवसर प्रदान करता है। यह विश्व स्तर पर युवाओं के सामने आने वाली चुनौतियों की याद दिलाता है।उनके अच्छे प्रयासों को प्रोत्साहित करता है। तथा युवाओं को सशक्त बनाने और उनके विकास के लिए आवश्यक संसाधन प्रदान करने के महत्व पर प्रकाश डालता है।
अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर हरनौत के डीहरीगढ़ में आयजोजित कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय एकता युवा पुरस्कार से सम्मानित दीपक कुमार ने विश्व के समस्त युवाओं को युवा दिवस की बधाई देते हुए कहा कि युवावस्था जीवन काल की अति महत्वपूर्ण और सक्रिय अवस्था होती है संसार को बदलने वाले विचार एवं भाव इन्हीं युवा शक्तियों के माध्यम से होकर गुजरे हैं । इनके अंदर सतत ऊर्जा उमड़ती घुमड़ती रहती है।इन्हें शक्ति का ज्वार कहा जाता है।उन्होंने समाज को जागरूक करने हेतु युवा शक्ति का आवाहन किया ।साथ ही बंगलदेश हिंसा के प्रति दुःख व्यक्त करते हुए शांति बहाल की कामना की ।उन्होंने कहा कि हिंसा किसी समस्या का हल नही है , बांग्लादेश में फिलहाल आपसी सद्भाव और भाईचारे को मजबूत बनाना बेहद जरूरी है ताकि इंसानियत बच सके । ऐसे घटना से मानवता शर्मसार है ।

वही कार्यक्रम के संयोजक सूरज कुमार ने युवाओं को सामाजिक कार्य करने हेतु प्रेरित किया ।
मौके पर पंकज कुमार ,बिट्टू कुमार ,अविनाश कुमार सहित दर्जनों युवा मौजूद रहे ।
वही बिहार शरीफ के एक कार्यक्रम में युवाओं को समाजसेवी दीपक ने अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के महत्व के बारे में जानकारी दी ।

Other Important News