October 19, 2024

#nalanda: इंटरसिटी का ठहराब अब नालंदा स्टेशन में भी होगा- – सांसद कौशलेंद्र

इंटरसिटी का ठहराब अब नालंदा स्टेशन में भी होगा- – सांसद कौशलेंद्र

*जदयू सांसद का प्रयास हुआ सफल…

 

 

 

 

फाइल फोटो

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 :नालंदा के सांसद, श्री कौशलेन्द्र कुमार ने केन्द्रीय रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर नालंदा रेलवे स्टेशन पर इंटरसिटी के ठहराव की माँग की, जिसकी अधिसूचना के माध्यम से स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। अब नालंदा रेलवे स्टेशन पर इंटरसिटी का ठहराव कर दिया गया है, जिसकी अधिसूचना रेलवे द्वारा जारी कर दिया गया है।

सांसद महोदय ने रेलमंत्री जी कहा था कि मा.मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के द्वारा नालंदा ओपेन यूनिवर्सिटी का उद्घाटन किया गया है। यह बिहार का एकमात्र विश्वविद्यालय है जो कि दूरस्थ एवं मुक्त शिक्षा प्रदान करता है। बिहार सरकार के द्वारा स्थापित यह विश्वविद्यालय पूरी तरह सरकारी और यूजीसी से मान्यता प्राप्त है।

 

 

इस विश्वविद्यालय के कैम्पस में शिक्षक और विद्यार्थियों को सभी तरह की अत्याधुनिक सुविधायें मिलेंगी। ऐसी परिस्थिति में दूरदराज क्षेत्रों से इस विश्वविद्यालय में अध्ययन के लिए आने वाले विद्यार्थियों की सुविधा के लिए नालंदा रेलवे स्टेशन पर इंटरसिटी का ठहराव किया जाना नितान्त आवश्यक हो जाता है।

सांसद महोदय की माँग को स्वीकार करते हुए मा.रेलमंत्री ने नालंदा रेलवे स्टेशन पर इंटरसिटी के ठहराव संबंधी पत्र जारी दिया है और अब से नालंदा रेलवे स्टेशन पर इंटरसिटी का ठहराव कर दिया गया है, जिसका लाभ विद्यार्थियों के साथ-साथ सभी क्षेत्रवासियों को प्राप्त होगा।

Other Important News