October 19, 2024

खबरें टी वी – जिस तेज़ी के साथ आज कल पेंड काटे जा रहे हैं उससे भी अधिक तेज गति से पौधों को लगाने की दरकार है वरना…….

पर्यावरण जागरुकता अभियान तेज, हिलसा चर्च समेत कई जगहों पर हुआ पौधरोपन

 

KHABRE TV – 9334598481 – हिलसा ( नालन्दा ) पर्यावरण जागरुकता अभियान को तेज करते हुए समाजसेवी सह ज़िला आइकॉन डॉ. आशुतोष कुमार मानव ने हिलसा काथलिक चर्च , शिवनगर, लहराडाक, समेत कई जगहों पर पौधरोपण करते हुए जल जीवन हरियाली का संदेश दिया. इस दौरान चर्च के फादर ने सर्वप्रथम अमरूद का पौधा चर्च प्रांगण में लगाते हुए डा. आशुतोष मानव समेत सभी समाजसेवियों द्वारा पर्यावरण के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की. उन्होंने कहा कि प्रकृति ने जितना हमें दिया है उसका छोटा सा अंश भी अगर हम वापस दे पाएँ तो यह

सचमुच मानव जीवन का बड़ा सौभाग्य होगा. जिस तेज़ी के साथ आज कल पेंड काटे जा रहे हैं उससे भी अधिक तेज गति से पौधों को लगाने की दरकार है वरना आने वाले समय में खुले में साँस लेना भी मुश्किल हो जाएगा. वृक्षारोपण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए समाजसेवी डा. आशुतोष मानव ने कहा कि पौधे केवल लगा देना ही काफ़ी नहीं है बल्कि इसकी सुरक्षा की भी गारण्टी लेनी होगी तभी पर्यावरण को बचाया जा सकता है. मानव ने कहा कि यह अभियान जब तक आंदोलन का रूप नहीं लेगा तब तक ज़ोरदार प्रयास जारी रहेगा.

मौक़े पर उपस्थित सेवानिवृत्त शिक्षक रामानुज शर्मा ने पौधरोपण अभियान को सबसे बड़े पुण्य की संज्ञा दी तथा अपने जीवन में कम से कम पाँच पौधे लगाने का युवा वर्ग से आह्वान किया. मानव समाज सेवा सभा द्वारा चलाए गए इस मुहिम में गायिका श्रुति शर्मा, सेवा निवृत शिक्षक आर के शर्मा, प्रेम कुमार, मंजू कुमारी अधिवक्ता , समाजसेवी सौरव कुमार, शैलेश सिंह, राहुल पण्डित, अशोक कुमार समेत कई लोग शामिल थे.

Other Important News