October 18, 2024

#nalanda: सैनिक स्कूल नालंदा में अंतर-सदनीय वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का उदघाटन.. जानिए

सैनिक स्कूल नालंदा में अंतर-सदनीय वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का उदघाटन…
उद्घाटन मैच में महावीर सदन ने अशोक सदन को फुटबाल में 2 -1 से हराया ….

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : सिलाव, दिनांक 09 अप्रैल 2024 , नानंद स्थित सैनिक स्कूल नालंदा में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के अंतर-सदनीय वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ हुआ । इस अवसर पर सैनिक स्कूल नालंदा के कार्यवाहक प्राचार्य ने उदघाटन मैच के प्रतिभागी खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उन्हें अपनी शुभकामनाएँ दी । आगामी 18 अप्रैल तक चलने वाली इस अंतर-सदनीय प्रतियोगिता में लगभग 328 सैन्य छात्र छात्राएँ अपने अपने सदन की और से फुटबाल बालक /बालिका (वरिष्ठ/कनिष्ठ) बालीबाल, बास्केटबाल (बालक /बालिका ) एवं हाँकी में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करेंगे । इस वार्षिक प्रतियोगिता का समापन 18 अप्रैल को होगा । आज के उदघाटन मैच में महावीर सदन ने फुटबाल वरिष्ठ वर्ग में अशोक सदन को 2-1 से पराजित किया

 

 

ज्ञात हो कि सैनिक स्कूल नालंदा में अध्ययनरत सैन्य छात्र- छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए पठन – पाठन के साथ विभिन्न प्रकार की पाठ्य-सहगामी एवं अतिरिक्त क्रिया-कलापों का आयोजन किया जाता है । वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता उनमे से एक प्रमुख क्रिया-कलाप है । वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता में अधिकतम छात्र-छात्राओं को भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सके इसके लिए यह तीन वर्गों में अर्थात वरिष्ठ ,कनिष्ठ वर्ग (बालक) एवं बालिका वर्ग में विभाजित की गयी है । कनिष्ठ वर्ग में कक्षा सातवीं से कक्षा नौवीं तथा वरिष्ठ वर्ग में कक्षा दसवीं से बारहवीं के छात्र भाग लेते है तथा बालिका वर्ग में कक्षा सातवीं से नौवीं तक की छात्राएँ भाग लेती हैं। अपने सदन को चैम्पियन बनाने के लिए ये छात्र- छात्राएँ प्रतिद्वंदी खिलाडियों को कड़ी टक्कर देते हैं ।

 

 

कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रात: 6:00 बजे शिवो मेवालाल स्टेडियम में कार्यवाहक प्राचार्य लेo कर्नल अमित कुमार त्यागी के आगमन के साथ हुआ । प्राचार्य महोदय ने इस 10 दिवसीय वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता के शुभारम्भ की घोषणा की , उन्होंने अपने संबोधन में सभी प्रतिभागी छात्र – छात्राओं को बधाई देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया । प्राचार्य महोदय ने कहा कि व्यक्तित्व विकास में खेल-कूद का अहम् योगदान है । इससे छात्र-छात्राओं में अनुशासन, नेतृत्व क्षमता एवं टीम भावना से काम करने के गुणों का विकास होता है ।
इस अवसर पर विद्यालय के पदस्थापित अधिकारी, शिक्षक , छात्र – छात्राएँ एवं सभी कर्मी उपस्थित रहे ।

 

 

 

Other Important News