October 18, 2024

ख़बरे टी वी – सैनिक स्कूल नालंदा में वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता 2021 – 2022 का उद्घाटन समारोह आयोजित….

Khabre Tv – 9334598481 – ब्यूरो रिपोर्ट – नालंदा जिले के नानंद स्थित सैनिक स्कूल नालंदा के खेल परिसर में वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता 2021 – 2022 का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया ।
जिसमें ब्रिगेडियर निरंजन कुमार, डिप्टी जी ओ सी 23 इन्फेंट्री डिविजन रांची इस अवसर पर मुख्य अतिथि रहे।
सैनिक स्कूल नालंदा के प्राचार्य कर्नल तमोजीत विश्वास ने मुख्य अतिथि का परंपरागत तरीके से स्वागत किए एवं उनकी गरिमामय में उपस्थिति के लिए धन्यवाद दिया।


विद्यालय की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए, प्राचार्य कर्नल श्री विश्वास ने बताया कि स्कूल ने विगत 11 वर्षों की छोटी अवधि में अब तक 144 सैन्य छात्रों को प्री- कमीशन प्रशिक्षण संस्थानों में भेज चुका है

ज्ञात हो कि सैनिक स्कूल नालंदा का पहला बैच वर्ष 2010 में उत्तीर्ण हुआ था।


मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर निरंजन कुमार ने अपने संबोधन में विद्यालय के उत्कृष्ट परिणाम पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, सैन्य- छात्रों को अपने शैक्षणिक उत्कृष्टता के साथ-साथ शारीरिक दक्षता भी बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने
सैन्य -छात्रों को आत्मानुशासन बनाए रखने की आवश्यकता पर बल दिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने रंग- बिरंगे गुब्बारे उड़ाकर एवं मशाल जलाकर प्रतियोगिता का औपचारिक रूप से शुभारंभ किया।
अजातशत्रु , अशोक, महावीर एवं सिद्धार्थ सदन के प्रतिभागी छात्रों ने अपने-अपने कप्तानों के नेतृत्व में शानदार मार्च पास्ट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया पूरी तरह से समन्वित मार्चपास्ट में अपनी टीम भावना का प्रदर्शन किया एवं एक दूसरे का उत्साहवर्धन किया ।


इस प्रतियोगिता का समापन आगामी 12 अक्टूबर को किया जाएगा , सप्ताह भर चलने वाला इस मेगा इवेंट में एक और ट्रैक और फील्ड के कई खिलाड़ी सम्मिलित है , पहले दिन आयोजित ट्रैक स्पर्धाओं में सिद्धार्थ सदन 70 अंक प्राप्त कर आगे चल रहा है एवं गत विजेता महावीर सदन 59 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।