October 19, 2024

ख़बरे टी वी – मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के निर्देश के आलोक में बाढ़ एवं सुखाड़ के मद्देनजर बिहार के सभी प्रमंडल बार सभी मंत्री, सांसद ,विधायक, विधान पार्षद के साथ समीक्षा बैठक की जानी है उसी क्रम में कल पटना प्रमंडल (पटना ,नालंदा ,भोजपुर, बक्सर, रोहतास ,कैमूर)के सभी जनप्रतिनिधियों के साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक

 

ख़बरे टी वी – 9334598481 – माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के निर्देश के आलोक में बाढ़ एवं सुखाड़ के मद्देनजर बिहार के सभी प्रमंडल बार सभी मंत्री, सांसद ,विधायक, विधान पार्षद के साथ समीक्षा बैठक की जानी है उसी क्रम में कल पटना प्रमंडल (पटना ,नालंदा ,भोजपुर, बक्सर, रोहतास ,कैमूर)के सभी जनप्रतिनिधियों के साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की गई। इस मैराथन बैठक में पटना प्रमंडल के सभी सम्मानित जनप्रतिनिधियों सांसद विधायक विधान पार्षद ने शिरकत की। नालंदा से भी सभी जनप्रतिनिधियों ने अपने क्षेत्र के समस्याओं से माननीय मंत्री को अवगत कराया। इसी क्रम में नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने भी जिले में क्षतिग्रस्त बांध सड़क पुल पुलिया डायवर्सन आहर पाईन आदि का पूर्णस्थापन , निर्माण में गड़बड़ियां, कार्य में देरी आदि का मामला प्रमुखता से उठाया। नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने इस्लामपुर प्रखंड के मुहाने नदी जो मोहदीनगर से लेकर एकंगरसराय पचमुम्हा तक निर्माण हुआ है इसमें पांच छिलका का भी निर्माण होना था और हुआ भी इसमें सभी छिलका का ऊंचाई कम है जिससे किसानों को लाभ नहीं मिल पा रहा है मेरा अनुरोध होगा कि इस छिलका की ऊंचाई और बढ़ाई जाए ताकि किसानों को इसका लाभ मिल सके।
जितने भी उदेरा स्थान से नहर निकलते हैं लगभग 8 किलोमीटर नदी का खुदाई का टेंडर नहीं हुआ मोहदीनगर से फल्गु नदी बैराज उदेरा स्थान तक खुदाई करने की मांग ताकि इस्लामपुर हिलसा एकंगरसराय, चंडी, नूरसराय तक इसका पटवन होता है।
इस्लामपुर नगर पंचायत में 300 मीटर खुदाई का काम नहीं हुआ है जिससे यह योजना काफी अधूरा प्रतीत होता है जिससे इस्लामपुर नगर पंचायत इलाका को काफी नुकसान हो रहा है।
अस्थमा प्रखंड के कुंभरी नदी पर गोनामा छिलका के निर्माण में कई महत्वपूर्ण कमियां है उसको दूर किया जाए।

गेट का भी निर्माण कराया जाए।
अस्थामा प्रखंड के अमर सिंह बीघा कुंभरी नदी में बने चेक डैम के दोनों तरफ उखड़े नदी को भराया जाए।
बिंद प्रखंड के उतरथू पंचायत चुन्नू चक गोइठवा नदी छिलका का निर्माण काफी धीमी गति से चल रहा है उसको तेज किया जाए।
माननीय सांसद ने कहा कि अपने जिले की सभी योजनाओं को मैं लिखकर भी आपके पास भेज रहा हूं हमारे जिले के सम्मानित विधायकों और विधान परिषदों ने भी नालंदा जिले के अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र की समस्याएं रखी है इस पर शीघ्र अति शीघ्र कार्रवाई हो और इससे आमजन को लाभ मिले। अंत में विभाग के प्रधान सचिव संजीव हंस ने भी सभी माननीय के प्रश्नों उनकी मांगों से बारी-बारी बिंदुवार आश्वासन दिया विभाग द्वारा प्राथमिकता में रखे जाने की बात कही।

Other Important News