October 18, 2024

ख़बर्रे टी वी – नालंदा में आश्विन पूर्णिमा को लेकर साठोपुर गांव में धूमधाम से निकला गया लगोंट जुलूस.. पढ़िए पूरी खबर

https://youtube.com/watch?v=Oe6Bh0TiFsg&feature=share

वीडियो देखने के लिए☝️ ऊपर के लिंक को क्लिक करे

Khabre Tv – 9334598481 – ब्यूरो रिपोर्ट – नालंदा में आश्विन पूर्णिमा को लेकर साठोपुर गांव में धूमधाम से निकला गया लगोंट जुलूस। जिसमे कई गांव के लोग इस लंगोट जुलूस में शामिल हुए, साठोपुर गांव का परिक्रमा कर साठोपुर रोड के पास , बाबा चौहरमल के मंदिर पहुंचा , जहाँ पूजा करने के बाद पासवान समाज के लोगो ने बाबा चौहरमल पर लंगोटा चढ़ाया।

बताते चलें कि हर साल आश्विन पूर्णिमा के दिन यहाँ लंगोटा चढ़ाया जाता है। मौके पर साठोपुर गांव के सरपंच विजय पासवान ने बताया कि पूर्वजों से यह कार्यक्रम होते आ रहा है। जिसे आज भी पासवान समाज के लोग लंगोटा चढ़ाते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि गांव में बैठे मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन अश्विन पूर्णिमा के बाद ही किया जाता है।

आज के दिन साठोपुर, देवीसराय में मेला का भी आयोजन कराया जाता था, लेकिन इस बार पुलिस प्रशासन के द्वारा मेला का आयोजन की अनुमति नहीं दिया गया, जिससे मेले का आयोजन नही कराया गया।

वहीं गांव के लोगों ने बाबा चौहरमल का पूजा कर गांव में सुख शांति की कामना कि , इस लंगोट जुलूस को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था। इस मौके पर गांव के विजय पासवान, सुधीर पासवान, राजेन्द्र पासवान उर्फ नाटू पासवान, रौसल कुमार, राजा पासवान, सोनू पासवान, मनीष पासवान, देवराज पासवान, उदय पासवान, अमितेश कुमार समेत गांव के अन्य लोग शामिल हुए।

Other Important News