October 19, 2024

ख़बरे टी वी – साक्षात देव के दर्शन देने वाले पर्व, छठ एवं दीपावली को लेकर जिले के कई लोगों ने दी जिलेवासियों को शुभकामनाएं एवं बधाइयां…

 

https://youtube.com/watch?v=QDf0vrQagRg&feature=share

इस खबर का वीडियो देखने के लिए ऊपर दिए गए लिंक को क्लिक करें

Khabre Tv – 9334598481 – ब्यूरो टीम के साथ रूपेश कुमार गोल्डन की रिपोर्ट –  नालंदा जिले में कई गणमान्य लोगों ने दीपावली छठ को लेकर शहर, जिले, राज्य एवं सभी दर्शकों को हार्दिक शुभकामनाएं दी, वहीं कई लोगों ने समाज के नाम संदेश भी दिया।

 


नालंदा जिले के नेशनल हाईवे 20 पर स्थित केके यूनिवर्सिटी के कुलपति, डॉ सी भी रेड्डी ने दीपावली और छठ की ढेर सारी शुभकामनाएं दी, उन्होंने दीपावली के बारे में कहा कि यह दीपों का त्यौहार रहा है और आज ग्लोबल वार्मिंग की वजह से अभी हाल के दिनों में ही वेमौसम बारिश से लेकर कई परिवर्तन देखने को मिल रहे है, क्योंकि हमारे द्वारा वातावरण में प्रदूषण फैलाया जा रहा है। हमें इस पर नियंत्रण रखते हुए हर त्यौहार को मनाना है, वहीं उन्होंने अपने यूनिवर्सिटी में नई शिक्षा पद्धति को लागू कर दी है और उन्होंने बताया इस पद्धति की वजह से यहां से पढ़ने वाले बच्चे कामयाब होंगे।

ब्रिलियंट ग्रुप के डायरेक्ट, शशि भूषण कुमार ने दीपावली और छठ को लेकर सभी दर्शकों को शुभकामनाएं दी, साथ ही साथ उन्होंने त्योहार में बाहर कमाने गए लोगों की वापसी त्योहार में ज्यादा संख्या पर होती है और हमें पता नहीं होता कि आज समाज में फैली बीमारी किनके साथ आ जाए , तो इसी बात को ध्यान में रखते हुए सभी लोग त्योहार मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पर्व मनाएं ताकि हमारे समाज के सभी परिवार सुरक्षित रहे।

बिहार सेंट्रल स्कूल, कूट फैक्ट्री, नूरसराय रोड के प्रिंसिपल, श्याम सुंदर प्रसाद ने सभी लोगों को दीपावली एवं छठ की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दीपावली में मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा अर्चना की जाती है ताकि जीवन में सुख समृद्धि आए और छठ महान पर्व साफ सफाई की ओर प्रेरित करती है।

किडजी प्ले स्कूल, मंगला स्थान, बिहार शरीफ के संचालक संजीव कुमार ने सभी लोगों को दीपावली एवं छठ की बधाई देते हुए कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित रखते हुए हर त्यौहार को मनाएं और त्योहार के मौके पर बच्चों के साथ उनके गार्जियन जरूर है।

यूनिटी इंटरनेशनल स्कूल, कंचनपुर के डायरेक्टर, डॉ प्रीति रंजना के द्वारा समस्त दर्शकों को दीपावली एवं छठ की हार्दिक शुभकामनाएं दी गई एवं उन्होंने सभी लोगों से अपील कि, दीपावली, छठ सहित सभी त्यौहार लोग समाज में भाईचारिगी से मनाएं ताकि समाज में सुख समृद्धि सभी के साथ हो।

शिवलोक हॉस्पिटल, बाईपास रोड, बिहार शरीफ के डायरेक्टर, डॉ बृज भूषण सिन्हा ने लोगों को दीपावली एवं छठ की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने स्वदेशी सामान अपनाने की अपील की और साथ ही साथ चाइना के सामानों का बहिष्कार करने को कहा , डॉ सिन्हा ने कहा कि आज जो लोग भी करोना से लड़कर जिंदा है, इस बात के लिए सभी चिकित्सक व प्रशासनिक लोगों का धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होंने कोरोना से लड़ाई जारी रखते हुए, बार-बार हाथ धोना एवं मास का उपयोग, लोगों से दूरी बनाकर रखने जैसी सावधानियों पर अमल करने की सलाह दी है। चिकित्सक होने के नाते उन्होंने ऐसी बीमारियों में लोगों के साथ रहे हैं और आगे भी रहेंगे , ऐसा उन्होंने वचन दिया।

नालंदा हड्डी रीड सेंटर हॉस्पिटल, बाईपास रोड, बिहार शरीफ के डायरेक्टर, डॉ कुमार अमरदीप नारायण ने सभी दर्शकों को दीपावली एवं छठ की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए, उन्होंने सभी को आगाह किया है , कि कोरोना काल अभी खत्म नहीं हुआ है। परंतु कम जरूर हुआ है और इसी के वजह से पिछले वर्ष लोगों ने बीमारी के कारण उत्सव नहीं कर पाए थे , परंतु इस बार लोग त्योहार बढ़-चढ़कर मनाएं पर सावधानी हमेशा बरते, जो भी सरकार के द्वारा दिए गए निर्देश हमारे हित में है उसे धैर्य पूर्वक जीवन शैली में अपनाये।

समाजसेवी सह राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी, ई. सुनील कुमार ने सभी लोगों को दीपावली छठ की शुभकामनाएं देते हुए, यह संदेश दिया कि, करोना काल को देखते हुए भीड़ में मास्क, सैनिटाइजर के साथ-साथ सरकार के दिए गए गाइडलाइन का पालन जरूर करें और समाज से बीमारी को उखाड़ फेंके , ताकि समाज में सुख समृद्धि बरकरार रहे।

बीकानेर स्वीट्स, रामचंद्रपुर, बिहार शरीफ की ओर से सभी लोगों को दीपावली छठ की शुभकामनाएं दी गई, साथ ही साथ दुकान के संचालक ने यह लोगों से अपील की लोग जब भी खाएं मिठाईयां तो शुद्ध ही खाएं।

मनीराम अखाड़ा के सचिव , अमरकांत भारती ने सभी सनातन धर्म के लोगों को दीपावली एवं छठ की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए, समाज में फैले करोना जैसी बीमारी को नष्ट करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की एवं सभी सनातन धर्मालंबियों की लंबी उम्र की कामना की है।


मुन्नालाल महेशलाल आर्य ज्वेलर्स प्राइवेट लिमिटेड, चौक बाजार , बिहार शरीफ की तरफ से भी सभी जिला राज्य एवं दर्शकों को दीपावली सहित छठ की ढेर सारी शुभकामनाएं दी है, साथ ही सभी की रोगमुक्त दीर्घायु की कामना की।

गोवर्धन लाल रस्तोगी ज्वेलर्स प्राइवेट लिमिटेड, चौक बाजार, बिहार शरीफ की तरफ से सभी दर्शकों को दीपावली छठ जैसे महान पर्व के लिए शुभकामनाएं एवं बधाई दी गई।

रामबाबू एण्ड सन्स ज्वेलर्स चौक बाजार बिहार शरीफ की तरफ से दीपों का त्योहार दीपावली एवं साक्षात देव का दर्शन वाले महान पर्व छठ को लेकर सभी लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दी गई।

हरिबक्स श्याम सुंदर ज्वेलर्स चौक बाजार बिहार शरीफ की तरफ से सभी लोगों को छठ एवं दीपावली की शुभकामनाएं के साथ हर एक व्यक्ति के जीवन मे सुख समृद्धि की कामना की गई।

नालंदा ज्वेलर्स चौक बाजार बिहार शरीफ की तरफ से सभी जिले वासियों एवं दर्शकों को दीपावली एवं छठ की ढेर सारी शुभकामनाएं दी गई साथ ही करोना जैसी बीमारी से बचाव के लिए सावधानी बरतने की बात कही गई ।

गुप्ता ज्वेलर्स चौक बाजार बिहार शरीफ के परिवार की ओर से सभी जिले एवं दर्शकों को दीपावली एवं छठ की शुभकामनाओं के साथ समाज में चल रहे बीमारी करोना पर विजय पाने के लिए सरकार के गाइडलाइन को पालन करने की सलाह दी गई। कारण यह करोना पॉजिटिव भी हुए थे और बाद में प्लाज्मा भी इनके द्वारा डोनेट किया गया था।

वही न्यू अलका ज्वेलर्स , चौक बाजार , बिहार शरीफ की तरफ से सभी नगर जिले वासियों को दीपावली एवं छठ की शुभकामनाएं दी गई है।

 

Other Important News