October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालंदा विश्वविद्यालय माननीय उपराष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू का अपने नए परिसर में स्वागत करने के लिए तैयार है.. जानिए पूरी खबर क्या और कितने दिनों का है, कार्यक्रम और कौन-कौन आएंगे साथ….

 

नालंदा विश्वविद्यालय माननीय उपराष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू का अपने नए परिसर में स्वागत करने के लिए तैयार है।

 

Khabre Tv – 9334598481 – ब्यूरो रिपोर्ट – माननीय उपराष्ट्रपति कल कोविड-19 विश्व व्यवस्था के निर्माण में धर्म – धम्म परंपराएं विषय पर आधारित छठे अंतरराष्ट्रीय धर्म – धम्म सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे ।
इस भव्य समारोह में बिहार के माननीय राज्यपाल और मुख्यमंत्री के साथ-साथ श्रीलंका के एक मंत्री की भी गरिमयी उपस्थित रहेगी।

विश्वविद्यालय द्वारा जारी एक बयान में कुलपति प्रोफेसर सुनैना सिंह ने इस सम्मेलन के बारे में जानकारी दी, उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन का उद्घाटन भारत के माननीय उपराष्ट्रपति श्री एम वेंकैया नायडू करेंगे। इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में विभिन्न देशों के 200 से अधिक प्रतिनिधि गण्यमान्य व्यक्ति और काफी संख्या में विद्वान हिस्सा लेंगे , उन्होंने यह भी कहा कि यह सम्मेलन शिक्षा जगत के श्रेष्ठ बुद्धिजीवीओ, प्रमुख राजनेताओं और भारत तथा विदेशो के धार्मिक राजनेताओं को एक साझा मंच प्रदान करेगा ।

सम्मेलन में कोविड-19 की विश्व व्यवस्था के निर्माण की नई संभावनाओं पर विचार विमर्श होगा। इंडिया फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित या तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन 07 से 09 नवंबर 2021 तक चलेगा। धर्म – धम्म परंपराएं लोगों की जीवनशैली सुधारने और महामारी के विनाशकारी प्रभाव से उबरने में अहम भूमिका निभा सकती है। यह सम्मेलन मानव और प्राकृतिक के समूह सामंजस्यपूर्ण अस्तित्व को ध्यान में रखते हुए कोविड-19 की खुशहाल और स्वस्थ दुनिया बनाने में बड़ी भूमिका निभायेगा और इसके लिए आधुनिक आध्यात्मिक मूल्यों पर आधारित नए विचारों को साझा करने की संभावना पैदा करेगा ।

इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य इन विचारों के साथ-साथ स्वास्थ मानव कल्याण, जलवायु परिवर्तन और सामाजिक सद्भाव से संबंधित अन्य विषयों पर भी विचार विमर्श करना और धर्म – धम्म परंपराओं दिखाएं गए मार्गों के महत्व प्रदर्शित करना है।

Other Important News