October 18, 2024

#nalanda: बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत कई मामलों की सुनवाई… जानिए

 

 

 

 

 

 

 

बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत जिलाधिकारी , नालंदा द्वारा द्वितीय अपील से संबंधित 19 मामलों की सुनवाई की गई ।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत द्वितीय अपीलीय प्राधिकार के रूप में जिलाधिकारी ,श्री शशांक शुभंकर द्वारा आज 19 मामलों की सुनवाई की गई।
इनमें से कुछ मामलों का निवारण सुनवाई से पूर्व ही संबंधित लोक प्राधिकार द्वारा किया गया तथा कुछ मामलों में निवारण हेतु संबंधित लोक प्राधिकार के पदाधिकारियों को आवश्यक आदेश दिए गये।

बेन अंचल के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत ऑनलाईन जमाबंदी में खाता, खेसरा एवम रकवा सुधार से सम्बन्धित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा समस्या निष्पादित किया गया।

परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत की सुनवाई के क्रम में पानी की आपूर्ति घर में नहीं होने से संबंधित समस्या को निष्पादित किया गया।

परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत विद्यालय राशि का गबन एवम अनियमितता से संबंधित मामले को पुन: जांच करने का निर्देश देते हुए जिलाधिकारी महोदय द्वारा सुनवाई की तिथि को आगे अग्रसारित किया गया।

इस्लामपुर अंचल के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत आम रास्ता को अतिक्रमण कराने से सम्बन्धित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा परिवादी के समस्याओं के निष्पादन हेतु अंचलधकारी पर शोकॉज करते हुए मामले के तिथि को आगे अग्रसारित किया गया।

हरनौत अंचल के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत अतिक्रमण से सम्बन्धित मामले को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी महोदय द्वारा सुनवाई की तिथि को आगे अग्रसारित किया गया।

राजगीर अंचल के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत गैर मजरूआ जमीन पर अवैध रूप से मकान निर्माण किए जाने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा समस्या को निष्पादित किया गया।

बेन अंचल के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत ऑनलाईन रसीद निर्गत करने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा समस्या का निष्पादन किया गया।

नूरसराय अंचल के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत खाता, खेसरा एवम रकवा में प्रकिया बढ़ाने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा निष्पादित किया गया।

बिहारशारीफ अंचल के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत सरकारी भूमि पर से अतिक्रमण हटाने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा सुनवाई की तिथि को आगे अग्रसारित किया गया।

अस्थावां अंचल के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत भूमि मापी से संबंधित ममाले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा इस समस्या के निष्पादन हेतु भूमि सुधार उप समाहर्ता, बिहारशरीफ को जांच करने का निर्देश दिया गया।

नगरनौसा अंचल के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत पईन को अतिक्रमण मुक्त कर कृषि जल निकासी से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा इस समस्या के निष्पादन हेतु भूमि सुधार उप समाहर्ता, बिहारशरीफ को जांच करने का निर्देश दिया गया।

राजगीर अंचल के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत जमाबंदी पुनर्गठन से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा इस समस्या के निष्पादन हेतु भूमि सुधार उप समाहर्ता, राजगीर को जांच करने का निर्देश दिया गया।

गिरियक अंचल के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत सरकारी अतिक्रमण हटाने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा सुनवाई की तिथि को आगे अग्रसारित किया गया।
इस्लामपुर प्रखण्ड के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत शौचालय निर्माण की प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा समस्या का निष्पादन किया गया।

नूरसराय अंचल के परिवादी द्वारा दर शिकायत अतिक्रमण हटाने संबंधित मामलों को जिलाधिकारी महोदय द्वारा समस्या को निष्पादित किया गया

बेन प्रखंड के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत बगैर कार्य कराए ही मनरेगा योजना की राशि निकासी से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा निर्देश उन्होंने कहा कि इस योजना की सही जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया।

परिवादी द्वारा दर शिकायत विद्यालय शिक्षा समिति का चुनाव समय-समय पर नहीं करने से संबंधित मामलों को जिलाधिकारी महोदय द्वारा समस्या को निष्पादित किया गया।

परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत विद्यालय में घटिया सामान आपूर्ति करवाने तथा वित्तीय अनियमितता बरतने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि प्रतिवेदन की सही रिपोर्ट जांच करने को निर्देश दिया गया।

नगरमौसा अंचल के परिवादी द्वारा दर्ज शिकायत अतिक्रमण हटाने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी महोदय द्वारा इस समस्या को निष्पादित किया गया।

इस अवसर पर सहायक समाहर्ता, प्रभारी जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सहित संबंधित विभाग के पदाधिकारी गण उपस्थित थे ।

 

 

 

Other Important News