October 19, 2024

#Nalanda : शारदीय नवरात्रि के नवमी तिथि को हुआ हवन, कराया गया कुंवारी कन्याओं को भोजन ….जानिए

 

 

 

 

शारदीय नवरात्रि के नवमी तिथि को हुआ हवन, कराया गया कुंवारी कन्याओं को भोजन ….माता भक्तों ने भरा थाल।

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : शारदीय नवरात्र में मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा किया जाता है। श्रद्धालु बड़े ही पवित्र भाव से शारदीय नवरात्र में माता के नौ रूपों की पूजा उपासना करते हैं। इसी कड़ी में नवमी तिथि को भक्तों ने पूरे विधि विधान से हवन किया तथा श्रद्धा भाव से कुंवारी कन्याओं को भोजन कराया ।

 

 

 

 

पौराणिक मान्यता है कि नवरात्रि में कुंवारी कन्याओं को भोजन करना भक्तों के लिए कल्याणकारी होता है। हवन करने से सभी बिघन बाधा दूर होते हैं। समस्त पापों का नाश होता है। जगत जननी माता अपने भक्तों का चारों तरफ से कल्याण करती है।

 

 

 

 

आज इसी कड़ी में बिहार शरीफ के नेशनल हाईवे 20 पर स्थित शिवलोक हॉस्पिटल में अस्पताल के संचालक सह नालंदा जिला के आईएमए के अध्यक्ष, डॉक्टर बृजभूषण सिन्हा , डॉक्टर रत्न शीला सिन्हा समस्त परिवार की ओर से मां दुर्गा की आराधना के साथ-साथ आज हवन एवं कन्याओं की पूजा करते हुए उनके पैर धोए गए उन्हें श्रृंगार किया गया…..

 

 

साथ ही बाल कन्याओं को शुद्ध शाकाहारी भोजन कराया गया एवं उनके पैर छूकर उनसे आशीर्वाद ली गई की धरती पर के सभी प्राणियों की रक्षा प्रभु तुम्हारे हाथ में है और सभी को स्वस्थ काया , बुद्धि विवेक प्रदान करें ताकि समाज में प्रेम की भावना जागृत हो और सिर्फ सभी लोग हर जाति धर्म को छोड़कर मानव जाति को माने ताकि सबका कल्याण हो….

 

 

 

 

Other Important News