October 18, 2024

#nalanda: सैनिक स्कूल नालंदा का चार दिवसीय स्थापना दिवस समारोह का भव्य समापन… जानिए

 

 

 

 

 

 

  • सैनिक स्कूल नालंदा का चार दिवसीय स्थापना दिवस समारोह सकुशल संपन्न …

  • 12 अक्तूबर को हुआ था समारोह का शुभारम्भ …

  • 15 अक्तूबर को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ समारोह का समापन ….

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें… ई. शिव कुमार, “ई. राज” -9334598481.

.. हमारी मुहिम .. नशा मुक्त हर घर .. बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे ..

… हमारे प्लेटफार्म पर गूगल द्वारा प्रसारित विज्ञापन का हमारे चैनल के द्वारा कोई निजी परामर्श नहीं है, वह स्वतः प्रसारित होता है …

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: नालंदा जिले के नानंद स्थित, सैनिक स्कूल नालंदा ने अपने 22 वें चार दिवसीय स्थापना दिवस को बड़े भव्यता और उत्साह के साथ मनाया। इस अवसर पर डॉक्टर प्रोफ़ेसर शर्बिल कुमारी, प्राचार्या, भगवान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान, पावापुरी, मुख्य अतिथि रहीं । समारोह का समापन रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ । कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि के संध्या आगमन के साथ हुआ। मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का औपचारिक रूप से शुभारम्भ किया। तत्पश्चात विद्यालय के प्राचार्य कर्नल भूपेंद्र कुमार ने मुख्य अतिथि, एवं आमंत्रित गणमान्य अतिथियों तथा अभिभावकों का स्वागत करते हुए, विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की । अपने स्वागत भाषण में प्राचार्य महोदय ने विगत एक वर्ष का विद्यालय प्रगति विवरण बताते हुए कहा कि, सैनिक स्कूल नालंदा सर्वांगीण विकास की और तेजी से अग्रसर है। उन्होंने कहा विद्यालय के सी बी एस ई , के अच्छे परीक्षा परिणाम के साथ ही, इस वर्ष पुन: एन डी ए, लिखित परीक्षा में विद्यालय में उल्लेखनीय उपलब्धि प्राप्त करते हुए, अखिल भारतीय स्तर पर बिहार राज्य को गौरवान्वित किया है । विद्यालय ने आधारभूत संरचना विकास के क्षेत्र में भी उल्लेखनीय सफलता प्राप्त किया है। बिहार सरकार के सह योग से विद्यालय में एक बालक, एवं एक बालिका छात्रावास, तथा दो ब्लॉक में कुल 30 कर्मचारियों के लिए आवासीय भवन का निर्माण कराया गया है। विद्यालय मे लम्बे समय से विद्युत् कटौती एक बड़ी समस्या थी। इसके लिए बिहार विद्युत् वितरण निगम की सहायता से 11 के वी ए, से 33 के वी ए का समर्पित विद्युत् कनेक्शन सेवा का भी शुभारम्भ कर दिया है। जिससे विद्यालय परिसर में निर्बाध विद्युत् आपूर्ति में सहायता मिलेगी । उन्होंने कहा सैनिक स्कूल नालंदा से उत्तीर्ण छात्र भारतीय सशस्त्र सेना के साथ-साथ अन्य दूसरे क्षेत्र में भी अपनी उल्लेखनीय सेवायें प्रदान कर रहे हैं । प्राचार्य महोदय ने अपनी प्रतिबद्धता दुहराते हुए कहा कि , हम सैनिक स्कूल नालंदा की पहचान राष्ट्रीय फलक पर अक्षुण बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है ।
तत्पश्चात विद्यालय के सैन्य छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत, समूह नृत्य, समूह गान, नाटक, माइम, की मनमोहक प्रस्तुति की । राष्ट्रीय एकता थीम पर आधारित शैडो एक्ट ने दर्शकों को खूब लुभाया । इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने वर्ष पर्यंत मूल्यांकन के आधार पर शैक्षणिक ट्राफी, एन डी ए ट्राफी तथा, चैम्पियन ऑफ़ चैम्पियन ट्राफी विजेता सिद्धार्थ सदन को प्रदान की । सर्वश्रेष्ठ सैन्य छात्र की ट्राफी सैन्य छात्र अतुल तिवारी को प्रदान की गयी । वर्तमान में अतुल तिवारी के राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में होने के कारण उनके दादा जी ने उक्त ट्राफी ग्रहण की ।
मुख्य अतिथि डॉक्टर प्रोफ़ेसर सरबिल कुमारी, ने अपने संबोधन में 22 वें स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, बच्चों की प्रस्तुति देखकर मै यह बड़े गर्व के साथ कह सकती हूँ, कि यहाँ अध्ययनरत छात्र-छात्राओं का भविष्य कुशल हाथों में सुरक्षित है । सैनिक स्कूल नालंदा के छात्र-छात्राओं ने जिस अनुशासन का परिचय दिया वह अनुकरणीय है । मुख्य अतिथि ने सभी सैन्य छात्र-छात्राओं को सीख देते हुए कहा कि, जीवन में बड़ों का आदर करना आवश्यक है । अंत में विद्यालय के उपप्राचार्य विंग कमांडर जे एस उज्वल ने धन्यवाद ज्ञापन किया ।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी, लेफ्टिनेंट कर्नल, अमित कुमार त्यागी, के साथ अन्य गणमान्य अतिथि, अभिभावक, सभी कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं की गरिमामयी उपस्थिति रही ।