October 19, 2024

ख़बरे टी वी – मगध विश्वविद्यालय के कुलपति के घर व कार्यालय में 2 दिनों से छापेमारी से मिली कई अवैध संपत्ति करीब 70 लाख कैश के साथ…… जानें पूरी खबर

Khabre Tv – 93345 98481- ब्यूरो रिपोर्ट-  पिछले कई महीनों  से मगध विश्वविद्यालय के डॉ कुलपति राजेंद्र प्रसाद के द्वारा बड़े-बड़े राशि निकालने का मामला प्रकाश में आ रहा था साथ ही कई तरह के खर्च व्यवस्था अनियमितता पाई जा रही थी और इस बात की शिकायत पटना के विशेष निगरानी इकाई कार्यालय को सूचना प्राप्त हो रही थी।

जिसके एवज में पिछले दो दिन से डॉ राजेंद्र प्रसाद के घर व कार्यालय पर इन्हीं टीम के द्वारा छापेमारी की जा रही थी जिसके फलाफल 2 दिनों से चल रही पूछताछ एवं खोजबीन में काफी कुछ अभी तक निकल कर आया है।

मैं आपको बता दूं बिहार के गया स्थित मगध विश्वयविद्यालय के कुलपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद के सरकारी आवास, कार्यालय, गोरखपुर और लखनऊ स्थित निजी आवास पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट पटना की छापेमारी के दौरान करीब 70 लाख रुपये कैश, 15 लाख रुपये की ज्वेलरी,  घर की जमीन व खेती के जमीन के कागजात, चल व अचल संपति के कागजात बरामद किए गए  है।

उपरोक्त धन कुलपति ने मगध विश्वविद्यालय एवं वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति रहते हुए नाजायज ढंग से अर्जित किए हैं। जिसमें कई तरह के मामले सामने आ रहे हैं।

बिना जरूरत के उत्तर पुस्तिका पुस्तिका एवं गार्ड के प्रतिनियुक्ति उनके वेतन में अनियमितता सहित कई मामले प्रकाश में आ रहे हैं कई तरह के निविदा मनमाने ढंग से कराने के भी मामले सामने आ रहे हैं।

कई महीनों से करोड़ो के वितीय लेन देन में हेराफरी कर अवैध कमाई करने का मामला उजागर हुआ है। वही गया स्थित सरकारी आवास से कार्यालय में रहने वाले काजगात आवास से मिले है।

वंही डॉ राजेंद्र प्रसाद के गोरखपुर और लखनऊ स्थित निजी आवास से कैश व ज्वेलरी आदि को बरामद किया गया है। सूत्रों की माने तो अभी पूछताछ जारी है साथ ही इनके कई संबंधियों से भी अलग-अलग टीम पूछताछ कर रही है संभवत निगरानी टीम को और भी सफलता मिलने की आशा है।

Other Important News