October 18, 2024

#nalanda: चंचल कुमार शर्मा का सेवानिवृति के अवसर पर शिक्षकों व बच्चों द्वारा विदाई समारोह….जानिए

 

 

 

 

 

 

 

सेवानिवृत शिक्षक को दी गई विदाई….

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: सिलाव प्रखण्ड स्थित उत्क्रमित उर्द्दू मध्य विद्यालय सब्बैत में कार्यरत शिक्षक चंचल कुमार शर्मा का सेवानिवृति के अवसर पर शिक्षकों व बच्चों द्वारा विदाई समारोह का आयोजन किया गया। अपने सेवानिवृति के अवसर पर चंचल कुमार शर्मा ने कहा कि एक शिक्षक की पहचान उसके बच्चों की सफलता और उसमे मौजूद संस्कार से मापा जाता है, इसलिए मेरे जाने के बाद भी सभी बच्चे अनुशासन में रहकर निरंतर आगे बढ़ें और अपने विद्यालय, शिक्षक, गांव व राज्य का नाम रौशन करें। मेरे पढ़ाए बच्चे जब कुछ अच्छा करेंगें तो मेरा भी सर गर्व से ऊंचा होगा। प्रधानाध्यापक जुनैद अख्तर ने कहा की एक शिक्षक कभी रिटायर नहीं होता है बल्कि वह जहां भी रहता है शिक्षा का अलख जगाए रहता है। प्रधानाध्यापक उत्क्रमित मध्य विद्यालय दरियासराय लाल बाबू नयन ने कहा की अब चंचल जी सरकारी जिम्मेवारी से मुक्त हुए है सामाजिक जिम्मेदारी बची हुई है और अब वे अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए अभिवंचित समूह के बच्चे को शिक्षा से आच्छादित करें। शिक्षक शंकर रजक ने कहा की खेल–खेल में बच्चों को पढ़ाने के कारण चंचल सर बच्चों के बीच काफी लोकप्रिय थे।

 

 

शिक्षा के साथ वे बच्चों को बहुत सारा खेल नियमानुसार खेलाते थे जिसकी कमी बच्चों को खलेगी। विकास कुमार ने कहा की अनुभवी होने के कारण वे हमेशा हमसभी शिक्षकों का पथ प्रदर्शक का कार्य करते रहे हैं। बच्चों को प्यार से कैसे पढ़ाना है, अभिभावक से कैसे बात करनी है, अधिकारियों से कैसे बात करनी है सारी बातें वे समय समय पर हमसबो को बताते रहे हैं। इस अवसर पर शफाअत अहमद, जमील अख्तर, अंचल कुमार, राकेश रौशन, महेश कुमार, सरिता कुमारी, मुनेश्वर प्रसाद ने सेवानिवृत शिक्षक के कार्यों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर सभी बच्चों व अभिभावकों ने नाम आंखों से विदाई दी।

Other Important News