October 19, 2024

ख़बरें टी वी : रोटरी क्लब बिहारशरीफ के द्वारा उज्जवल दृष्टि अभियान के तहत मिशन एक लाख बच्चों का आंख जांच किया गया, आज आदर्श उच्च विद्यालय में 600 बच्चों का आंख जांच….. जानिए पूरी ख़बर

उज्जवल दृष्टि अभियान….

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : रोटरी क्लब बिहारशरीफ के द्वारा उज्जवल दृष्टि अभियान के तहत मिशन एक लाख बच्चों का आंख जांच किया गया । उसी अभियान के तहत आज आदर्श उच्च विद्यालय में 600 बच्चों का आंख जांच किया गया जिसमें लगभग 50 बच्चों का स्क्रीनिंग कर पुनः जांच कर 43 बच्चों को जरूरत अनुसार चश्मा निः शुल्क ब्रिलियंट ग्रुप द्वारा स्पॉन्सर किया जाएगा।

 

 

नेत्र रोग विशेषज्ञ रो. डॉ अजय कुमार के द्वारा निः शुल्क आंख जांच सेवा प्रदान किया गया और उन्होंने कहा की आंखों के लिए 20- 20 एक्सरसाइज जरूर करें यानि की 20 मिनट पढ़ाई के बाद 20 सेकेंड अपने आंखों से किसी दूसरे ऑब्जेक्ट को देखें जिससे आपके आंख को बहुत ही लाभ मिलेगा।

 

 

इस अवसर पर ब्रिलियंट ग्रुप के चेयरमैन रो. डॉ शशि भूषण कुमार ने कहा कि मैं अपने समाज के सभी सक्षम लोगों से आग्रह करना चाहता हूं की अपने आस पास के वैसे लोगों को जरूर बुनियादी सहायता प्रदान जरूर करें जो लोग किसी कारणवश स्वयं या अपने परिवार को बुनियादी खर्च नहीं जुटा पाते हैं…

 

 

क्योंकि हमारा समाज एक बहुत बड़ा हिस्सा है जो इस परिस्थिति में हैं हम सभी लोगों का यह नैतिक दायित्व है की जरूरतमंद लोगों को खुले दिल से मदद दें तभी हमारा समाज स्वस्थ्य और खुशहाल होगा और जबतक हमारा समाज विकसित नहीं होगा तब तक हम सभी व्यक्तिगत रूप से भी विकसित नहीं होंगे अतः सबका साथ सबका विकास से ही संभव होगा।

 

 

इसी अवसर पर रो. अध्यक्ष डॉ अजय ( पैथो) ने भी कहा की सेवा परमो धर्मः मूलमंत्र है रोटरी क्लब बिहारशरीफ के द्वारा इसी तरह के और भी प्रोजेक्ट पर कार्य किया जा रहा है।
इसी अवसर पर डा अस्मिता मैम और असिस्टेंट राजू के द्वारा बच्चों का डेंटल जांच भी किया गया ।
रो. अनुज कुमार राणा , रो. राज कुमार , रो.दिनेश केसरिया इत्यादि लोग उपस्थित हुए।

 

Other Important News