October 19, 2024

खबरें टी वी : नए सत्र 2022-23  के पहले दिन ही रोटरी तथागत के द्वारा अलग अलग परियोजना  की शुरुआत की …….. जानिए पूरी खबर

              

नए सत्र 2022-23  के पहले दिन ही रोटरी तथागत के द्वारा अलग अलग परियोजना  की शुरुआत की ….

खबरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो टीम के साथ रूपेश कुमार गोल्डन की खास रिपोर्ट : हर वर्ष  1 जुलाई से अगले साल के 30 जून तक एक सत्र माना जाता हैं । पिछले सत्र में कई परियोजनाओं को पूरा कर  फिर से नए सत्र में नए अध्यक्ष रो0 अनिल कुमार और सचिव रो0 परमेश्वर महतो को नए सत्र का कार्य भार सौपा गया हैं । नए सत्र के पहले दिन ही रोटरी क्लब के अध्यक्ष और सचिव ने कार्य का आरंभ किया , अपने सभी सदस्यों के साथ मुरौरा स्थित रोटरी तथागत स्मृति उद्यान में फलदार  पौधें लगाए गए ।  जिसमे शहर के मॉर्निंग वॉक के सदस्यों ने भी अपना पूरा सहयोग किया । 


उद्यान परिषर में ही रोटरी तथागत के सदस्य रो0 डॉ0 अरविंद कुमार सिन्हा ,रो0 डॉ0 इंदरजीत कुमार को राष्ट्रीय डॉक्टर डे के उपलक्ष्य पे उन्हें पुष्पगुच्छ देकर उन्हें सम्मानित किया । शहर के कई प्रख्यात चिकिस्ताक रोटरी तथागत के सदस्य  है जिनके घर जा जा कर बाकी सदस्यो ने अपनी शुभकामना व्यक्त की ।

आज के ही दिन एक और परियोजना  की शुरुआत की गईं बच्चों में घटते हीमोग्लोबिन एक चिंता का विषय हैं जिसको देखते हुए रोटरी तथागत ने आज से बच्चों का होमोग्लोबिन जांच परियोजना का शुभारंभ किया गया ।  आज शहर के खंदक पर स्थित संत जोसेफ अकादमी में इसकी शुरुआत की गईं ,विद्यालय के करीब 100 बच्चों का रक्त का नमूना  डॉ0 प्रवीण कुमार पैथोलॉजी के द्वारा लिया गया ,इस अवसर पे क्लब अद्यक्ष रो0 अनिल कुमार ने बताया कि इस विद्यालय के करीब 3000 बच्चों का हीमोग्लोबिन टेस्ट का लक्ष्य रखा गया हैं ,जिसे  इशी माह में पूरा करना हैं ।

फिर दूसरे विद्यालय का चयन कर वहाँ के बच्चों का भी परीक्षण किया जाएगा ।
इस परियोजना के परियोजना निदेशक  रो0 अमित भारती ने बताया की ये अभी शुरुआत हैं पूरे शहर में जल्द ही इस कार्यक्रम को चलाकर बच्चों और उनके परिजनों को  जागरुक करेंगे,और  एक अच्छे खान पान विशेषज्ञ के द्वारा भोजन चार्ट परिजनों को बताया जाएगा ।

आज के शुभारंभ के दिन रोटरी क्लब तथागत के द्वारा शहर के यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए यातायात DSP श्री अरुण कुमार सिंह जी  को फिर से 8 नए बैरिकेट्स  सुपूर्द किया गया , उन्होंने बताया कि पहले भी रोटरी तथागत के द्वारा 15 बैरिकेट्स दिए गए थे । आज 8 नए बैरिकेट्स के लिए उन्होंने भी रोटरी तथागत का धन्यवाद दिया । इस अवसर पे क्लब सचिव ने बताया कि हमारी परियोजना निरतंर चलती रहेगी  सामाजिक कार्यो के लिए रोटरी तथागत के सभी सदस्य प्रतिबद्ध हैं और समाज कल्याण हेतु ही हमारी सभी परियोजना कार्य करेगी।

इसमें रोटेरियन हर्षित जैन, रोटेरियन महेश लोहानी, रोटेरियन आशीष रस्तोगी, रोटेरियन विनोद कुमार गुप्ता, रोटेरियन मधु कंचन, रोटेरियन अशोक कुमार, रमाकांत जी सेंट जोसेफ टी टी, होटल इन डॉ अरविंद कुमार, रोटेरियन डॉ इंद्रजीत कुमार इन सभी कार्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं।
   

Other Important News