October 18, 2024

#nalanda: आपदा पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद:-मंत्री श्रवण कुमार…

आपदा पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद:-मंत्री श्रवण कुमार।

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: बिहार शरीफ प्रखंड के प्रखंड कार्यालय में मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना अंतर्गत पांच परिवारों के चेक बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार सांसद कौशलेंद्र कुमार के द्वारा प्रदान किया गया एवं समाज कल्याण विभाग के द्वारा दिव्यांगो को बैट्री चालित साइकिल ट्राई साइकिल का वितरण प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत के लाभुकों के बीच अभियान बसेरा पर्चा वितरण किया गया।इस अवसर पर बिहारशरीफ प्रखंड के ग्राम पंचायत राज पचौरी के लखरावां में अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई का उद्घाटन किया गया।इस अवसर पर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि आपदा पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद बिहार की सरकार कर रही है ।हमेशा प्राकृतिक आपदाओं से जूझ रहे लोगों के मदद के लिये तत्यपर है।साथ ही राज्य सरकार गरीव परिवार के लिये भी बढ़ चढ़ कर काम कर रही है।बैसे दलित महादलित परिवार जिनके पास खुद की जमीन नही है,और जिस पर बसे हैं उसका मालिकाना हक नहीं है, बैसे परिवार को 5 डिसमिल जमीन मुहैया करा रही है साथ ही जमीन का पर्चा उनके नाम कर उन्हें मालिकाना हक दिया जा रहा है।ताकि वे अपने परिवार के साथ स्वतंत्र रूप से उस भूमि पर रह सकें।

 

 

उन्होंने कहा कि जमीन उपलब्ध कराने के साथ साथ घर बनाने के लिये भी पौने दो लाख की आर्थिक सहायता राशि प्रदान किया जा रहा है।हमलोगों की सरकार हमेशा गरीब परिवार एवं आपदा से पीड़ित परिवारों के लिये काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि आपदा पीड़ित जो है उनका पहला हक है राज्य के खजाने पर है। राज्य सरकार आप लोगों के लिए अनेकों योजनाओं के माध्यम से कार्य कर रही है, बावजूद लोग सरकार के कार्यों को भूल जाते हैं, यदि आप लोग सरकार के कार्य को याद रखते हैं तो उनका हौसला बढ़ता है,हम लोग कार्य करते हैं लेकिन लोग भूल जाते हैं यदि भूलिएगा तो परेशानी में पड़ियेगा।

 

 

मेरा लगातार प्रयास रहा है कि इस जिले में जो आपदा से पीड़ित लोग हैं उनकी आपदा की राशि मिलने में कोई विलंब ना हो। हमारी सरकार बोलने में कम और काम करने में ज्यादा विश्वास करती है। बिहार में हुए न्याय के साथ विकास और सुशासन का डंका पूरे देश में बज रहा है प्रदेश की कई सरकारी हमारी योजनाओं का अनुसरण कर रही है विकास के क्षेत्र में हमारा बिहार अग्रणी राज्य है। इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रोग्राम पदाधिकारी गुलरेज अंसारी प्रखंड अध्यक्ष संजय कुशवाहा जदयू प्रवक्ता डॉ धनंजय कु देव महमूद बख्खो प्रमुख प्रतिनिधि जीतन चौहान पंचायत समिति सत्येंद्र पासवान धनंजय मुखिया लक्ष्मी मुखिया संजय प्र कुशवाहा प्रमोद यादव आकाश कु काजल उपेन्द्र दिलवाला दिनेश साव इंदू चौहान मुन्ना पासवान प्रदीप मुखिया राजेंद्र प्रसाद युगल किशोर मुखिया बिट्टू कुशवाहा विनोद कुमार रविन्द्र कुमार किशोर कुशवाहा मिंटू मुखिया रंजीत चौधरी सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

 

 

Other Important News