October 18, 2024

#nawada : आतंकी हमले में शहीद जवान के घर पर सांत्वना देने पहुंचे ई.रंजीत कुमार… जानिए

 

 

 

 

 

 

 

आतंकी हमले में शहीद जवान के घर पर सांत्वना देने पहुंचे ई.रंजीत कुमार…

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : वारिसलीगंज (नवादा) :-भाजपा नेता सह सामाजिक कार्यकर्ता ई. रंजीत कुमार जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए नवादा के लाल शहीद जवान चंदन कुमार के घर पहुंचे। इंजि. रंजीत कुमार ने शौर्य और वीरता को नमन करते हुए शहीद के परिवार से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त किया। इस मौके पर इंजि. रंजीत कुमार ने कहा, कि राष्ट्र की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीद के सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा। वॉर्सलीगंज स्थित शहीद चंदन सिंह मोड़ पर पहुँच कर वहाँ माल्यार्पण किया शहीद चंदन कुमार के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए श्री कुमार ने कहा कि शोक की इस घड़ी में भाजपा परिवार पीड़ित परिवार के साथ है।

 

 

ई. रंजीत कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी सिफारिश की है। उसी तरह बिहार सरकार को भी चाहिए की यु पी सरकार की तरह शहीद चंदन कुमार के परिवार को भी आर्थिक मुआवजा दे तथा पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और खराट मोड़ से वॉर्सलीगंज तक के मार्ग को शहीद चंदन कुमार के नाम से नामकरण किया जाए। इंजि. रंजीत कुमार ने शुक्रवार को नारोमुरार आवास पर जाकर शहीद चंदन कुमार पिता को एक लाख एकावन हजार (1,51000) रुपए देने की घोषणा की। इंजि. रंजीत ने कहा कि वे अपने निजि वेतन से यह राशि दे रहे हैं। हालांकि आर्थिक सहयोग बहुत मायने नहीं रखता। नवादा की जनता को शहीद के माता पिता का सार्वजनिक तौर पर सम्मान करना चाहिए। जिन्होंने ऐसे सपूत को जन्म दिया, जिसने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी।
शहीद के पिता मौलेश्वर सिंह, बड़े भाई पियूष कुमार समेत परिवार के अन्य लोगों ने अपनी व्यथा सुनाई।जिस पर इन्होंने अमल करने की बात कही….

 

 

 

 

 

रिपोर्ट : अभय कुमार रंजन