October 19, 2024

ख़बरें टी वी : ब्रिलियंट कान्वेंट के प्रांगण में जलवायु परिवर्तन और भीषण गर्मी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पर्यावरण संरक्षण जागरूकता प्रोग्राम…… जानिए पूरी ख़बर

 

 

आज बिहारशरीफ के सुंदरगढ़ में स्थित ब्रिलियंट कान्वेंट के प्रांगण में जलवायु परिवर्तन और भीषण गर्मी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पर्यावरण संरक्षण जागरूकता प्रोग्राम का आयोजन किया गया ।

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट: जिससे निकट भविष्य में हमारी अगली पीढ़ी सतर्क हो जाएं अन्यथा मानव जाति विकसित होने बावजूद भी अपने अस्तित्व को लेकर संघर्ष करते रहेंगे।
इस अवसर पर ब्रिलियंट कान्वेंट के चेयरमैन डॉ शशि भूषण कुमार ने कहा की हालिया रिपोर्ट में बताया की साउथ अफ्रीका के गवर्नमेंट के द्वारा साउथ अफ्रीका का संसदीय राजधानी केपटाउन को सूखा घोषित कर दिया गया।

 

 

इस भीषण परिस्थिति को देखते हुए कहा की आप सभी लोग “जल जीवन हरियाली “को अपने जीवन का मूलमंत्र बना लें नहीं तो हम स्वच्छ वायु, स्वच्छ जल के बिना तड़प कर मर जाएंगे । अच्छा यही होगा की समय रहते हम प्रकृति के संरक्षण में आज से खुद समर्पित करने के साथ अन्य लोगों को भी जागरूक कर अपने भविष्य को सुरक्षित करें।

 

 

आगे ब्रिलियंट कान्वेंट के निर्देशक डॉ धनंजय कुमार ने इस जलवायु संरक्षण आधारित प्रोग्राम को सराहते हुए छात्र छात्राओं के द्वारा प्रस्तुत डांस, नाटक , गीत और भाषण से उपस्थित दर्शकों के मन में यह बीज बो दिया की प्रकृति का हमारे जीवन में कितना महत्व है और इसके बिना पूरी पृथ्वी पर जीवन असंभव है तो क्यों न आज से एक नई शुरुआत करे ….

 

 

 

और बच्चों के मनोबल को बढ़ते हुए कहा की इसी तरह से “नेवर गिव अप” को मूल मंत्र को बनाकर हर रोज हम प्रकृति के संरक्षण में अपना योगदान देते रहे।
इस अवसर पर ब्रिलियंट कान्वेंट की प्रिंसिपल डॉ पुष्पलता विद्यार्थी ने बच्चों और शिक्षकों को धन्यवादज्ञापन
करते हुए कहा कि….

 

 

 

आप सभी लोगों के अथक प्रयास और मेहनत के वजह से आज यह प्रोग्राम सफल से संपन्न हुआ ।
इस प्रोग्राम के को ऑर्डिनेटर नाजिया प्रवीण थी और इस मौके पर बेस्ट शिक्षक पुरुस्कार नाजिया,स्मिता और अंकिता मैम को संयुक्त रूप से दिया गया।
रंजय सिंह, विजय कुमार ,रिंकू सिन्हा, सबा प्रवीण ,पवन कुमार इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

 

 

 

 

Other Important News