October 25, 2024

#nalanda: ड्रग्स के ख़िलाफ़ मैदान में उतरे डा. मानव, कईयों को खदेड़ा युवाओं को किया जागरुक… जानिए

 

 

 

 

 

 

ड्रग्स के ख़िलाफ़ मैदान में उतरे डा. मानव, कईयों को खदेड़ा युवाओं को किया जागरुक…

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें… ई. शिव कुमार, “ई. राज” -9334598481.

.. हमारी मुहिम .. नशा मुक्त हर घर .. बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे ..

… हमारे प्लेटफार्म पर गूगल द्वारा प्रसारित विज्ञापन का हमारे चैनल के द्वारा कोई निजी परामर्श नहीं है, वह स्वतः प्रसारित होता है …

 

 

 

 

 

 

 

 

#ख़बरें टी वी : हिलसा ( नालंदा ) तेज़ी से बढ़ रहे ड्रग्स के प्रचलन को लेकर शुक्रवार को समाजसेवी डा. आशुतोष कुमार मानव ने ख़ासकर युवा वर्ग के बीच सघन जागरुकता अभियान चलाया तथा नशा करते हुए अवैध मजमा लगा रहे युवकों को खदेड़ा . इसके साथ साथ उन्हें नशा छोड़ने के लिए प्रेरित करते हुए जागरुक भी किया . कॉलेज छात्रावास एरिया, बिहार रोड दक्षिण दिशा, खजूरबन्ना , दबौल गली दक्षिण समेत कई क्षेत्रों का भ्रमण कर उन्होंने ऐसा अभियान चलाया तथा पुलिस प्रशासन से भी लगातार ऐसे क्षेत्रों में पैदल गश्ती करते रहने की माँग की है . डा मानव ने कहा कि नशे में सदा लिप्त रहने वाले ये नौजवान विभिन्न मुहल्ले के सीधे सादे किशोर व कम उम्र के बच्चों को ड्रग्स की लत लगा रहे हैं तथा अवैध मजमा लगाकर ग़लत कृत्यों में संलग्न हो रहे हैं . इसका ख़ामियाज़ा ख़ासकर राह चलती महिलाओं, लड़कियों को भुगतना पड़ रहा है . अगर पुलिस चाह लेगी तो कम से कम नशेड़ियो में दहशत होगा और वे जहां तहाँ जमघट लगाने से बाज आएँगे . उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा क़ि कई बार इस सम्बंध में प्रशासन के आलाधिकारियों को सचेत किया जा चुका है लेकिन कुछ दिन सक्रियता दिखाने के बाद इस ज्वलंत मुद्दे को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है . नशे के चंगुल से देश के भविष्य को बचाने के लिए लगातार अभियान चलाने की दरकार है जबकि प्रशासन इसे गम्भीरता से नहीं ले रहा है . डा. मानव के अभियान के दौरान कई नशेड़ी इधर उधर भागते नज़र आए . जबकि दर्जनों युवकों ने जीवन में कभी ड्रग्स को हाथ न लगाने का संकल्प लिया .