October 18, 2024

ख़बरें टी वी : सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना हरनौत में स्थित हेल्थ यूनिट का निरीक्षण करने के लिए हाजीपुर मुख्यालय के प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ बीजीएस राव पहुँचे…जानिए पूरी ख़बर

 

 

सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना हरनौत में स्थित हेल्थ यूनिट का निरीक्षण करने के लिए हाजीपुर मुख्यालय के प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ बीजीएस राव पहुँचे..

 

 

 

ख़बरें टी वी – ” आप की आवाज ” … आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…9334598481

 

 

 ख़बरें टी वी – 9334598481 – शुक्रवार को सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना हरनौत में स्थित हेल्थ यूनिट का निरीक्षण करने के लिए हाजीपुर मुख्यालय के प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉक्टर बीजीएस राव आए थे। उन्होंने अपने निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान हेल्थ यूनिट के सभी सुविधाओं और क्रियाकलापों का गहनता से निरीक्षण किया। उनके आगमन के दौरान ईसीआरकेयू के शाखा सचिव पूर्णानंद मिश्र के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जिसमें कोषाध्यक्ष मनोज मिश्र, कार्यकारी अध्यक्ष बच्चा लाल प्रसाद, संयुक्त सचिव राकेश रंजन, सहायक सचिव विपिन कुमार, संगठन सचिव गिरजा प्रसाद, डीटीजीएम पवन कुमार उपस्थित थे पीसीएमडी से मिलकर 8 सूत्री ज्ञापन सौंपा तथा यहां के स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में विस्तृत चर्चा किया। चर्चा के दौरान यूनियन के तरफ से कहा गया की हेल्थ यूनिट पर कर्मचारियों उनके परिजनों तथा आसपास क्षेत्र के स्थाई निवासी रेल कर्मचारियों के परिवारों सहित कुल लगभग 8000 व्यक्तियों के स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने का दबाव रहता है।

 

 

 

 

पूर्व मध्य रेल में इस हेल्थ यूनिट के अलावा कोई भी दूसरा हेल्थ यूनिट नहीं है जो इतना सक्रिय रहता है ।अतः इस हेल्थ यूनिट को डिविजनल अस्पताल में अपग्रेड किया जाए। इस पर पीसीएमडी साहब ने कहा की डिविजनल अस्पताल में अपग्रेड करना पॉलिसी मैटर है तथा इसके लिए बहुत से मानदंड निर्धारित है। तत्काल में इसको सब डिविजनल अस्पताल के रूप में विकसित करने हेतु विचार किया जा सकता है। यूनियन द्वारा डॉक्टर और हेल्थ स्टॉफ को आउट सोर्स करके हेल्थ यूनिट को 24 घंटे खोलने की मांग पर पीसीएमडी साहब ने हेल्थ यूनिट में कार्यरत डॉ मधुमाला और डॉ असीम अहमद को निर्देश दिया की यह रिपोर्ट तैयार करें कि रात्रि के समय में कितने तथा किस तरह के मरीज आ रहे हैं तथा इससे संबंधित प्रपोजल बनाकर मुख्यालय भेजा जाए। यूनियन द्वारा मांग किया गया कि जैसे पटना में प्राइवेट हॉस्पिटल और नर्सिंग होम को टाइअप करके रेलवे कर्मचारियों को रेफर कर उनका इलाज कराया जा रहा है। वैसे ही हरनौत के सबसे नजदीकी शहर बिहारशरीफ के प्रसिद्ध अस्पतालों और नर्सिंग होम को टाइअप करके आवश्यकता पड़ने पर इलाज का सुविधा मुहैया कराया जाए। इस पर पीसीएमडी साहब ने तत्काल स्थानीय डॉक्टरों को बिहारशरीफ के अस्पतालों से संपर्क कर यह आकलन करने के लिए कहा कि यदि वे रेलवे बोर्ड के मानदंड को पूरा करते हो तो उन्हें टाइअप करने हेतु प्रस्ताव मुख्यालय भेजा जाए तथा उन्हें टाइप किया जाए। हेल्थ यूनिट में अल्ट्रासाउंड मशीन लगाने के यूनियन के मांग पर पीसीएमडी साहब ने कहा कि स्थानीय स्तर पर यदि कोई अल्ट्रासाउंड जो कि स्वास्थ्य विभाग के सभी मानकों को पूरा करता हो कार्यरत है, तो उसको टाइअप करके अल्ट्रासाउंड करवाया जाए तथा इस हेतु अलग से कैश इम्प्रेस्ट बनाया जाए। हेल्थ यूनिट में जांच को और प्रभावी तथा दवाओं की आपूर्ति में सुधार करने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिया।

 

Other Important News