October 18, 2024

ख़बरे टी वी – अश्विनी कॉस्मेटिक हॉस्पिटल में डॉ0 अचला वर्मा ने रोटरी सहेली सेन्टर केंद्र में ब्यूटीशियन कोर्स में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही…..

Khabre Tv – 9334598481 – सत्यम की रिपोर्ट – आज रोटरी तथागत बिहार शरीफ द्वारा संचालित रोटरी सहेली सेन्टर प्रशिक्षण केंद्र में बिहार शरीफ के एक मात्र कॉस्मेटिक हॉस्पिटल अश्विनी कॉस्मेटिक हॉस्पिटल से डॉ0 अचला वर्मा ने रोटरी सहेली सेन्टर केंद्र में beauticion कोर्स में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही प्रशिक्षनार्थीयो को स्किन से सम्बंधित कई बातों को बताया तथा एडवांस ब्यूटी ट्रीटमेंट के बारे में सभी छात्राओं को जानकारी दी , अपने क्लिनिक में प्रशिक्षण देने के लिए और उन्हें रोजगार देने के लिए कुछ छात्राओ का चुनाव भी किया ।

इसके पहले भी अश्विनी कॉस्मेक्टिक हॉस्पिटल में सहेली सेन्टर में प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी कुछ छात्रा अपनी सेवा दे रही हैं । डॉ अचला वर्मा ने बताया कि रोटरी सहेली सेन्टर की लड़िकयां पूर्ण रूप से प्रशिक्षित होती हैं जो जल्दी से नए तकनीक को भी समझ लेती हैं ।

ज्ञातव्य हैं कि रोटर सहेली सेन्टर रोटरी तथागत का एक बेहतरीन परियोजना हैं जो पिछले 6 वर्षों से संचालित हैं ,महिला सशक्तिकरण को ले ये संस्था महिलायों और लड़िकयों को कंप्यूटर ,सिलाई और सौन्दर्य का कोर्स सिखाती हैं । यह केंद्र रोटरी चैरिटेबल ट्रस्ट और रोटरी सदस्यों के द्वारा दान से चलता आया हैं । कम पैसे में अच्छा प्रशिक्षण के लिए ये बहुत ही लोकप्रिय केंद्र हैं ।


आज ही इस केंद्र पे रोटरी तथागत के अध्यक्ष रो0 अशोक कुमार के पिता श्री बद्रीनाथ सिंह जी का 79 वा जन्मदिवस मनाया गया । इस अवसर पे उन्होंने सहली सेन्टर के सभी प्रशिक्षु को अपना आशीर्वाद देते हुए ।

अच्छे से प्रशिक्षण लेकर समाज मे बेहतर कार्य करने को प्रेरित किया । उनके द्वारा सहेली सेन्टर के संचालन में दान भी दिया । सभी प्रशिक्षनार्थीयो ने बड़े धूम – धाम से उनके जन्मदिन को मनाया । इस अवसर पे रोटरी तथागत के वरिष्ट सदस्य रो0 डॉ0 अरविंद कुमार सिंहा, डॉ0 अचला वर्मा, रोटरी तथागत के अध्यक्ष रो0 अशोक कुमार,

रो0 कुमारी किरण, रो0 मधु कंचन ,रो0 प्रो0 अमन कुमार, रो0 दीपक कुमार, और सहेली सेन्टर के सह सचिव रो0 अमित भारती के अलावा रोटरी सहेली सेन्टर के सभी प्रशिक्षक के अलावा सभी प्रशिक्षनार्थी उपस्थित थे ।

Other Important News