October 19, 2024

#Nalanda : जिलाधिकारी ने विभिन्न विभागों के तकनीकी एवं गैर तकनीकी जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ की बैठक… जानिए

 

 

जिलाधिकारी ने विभिन्न विभागों के तकनीकी एवं गैर तकनीकी जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ की बैठक..

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

ख़बरें टी वी : 9334598481 : जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने आज हरदेव भवन सभागार में विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय तकनीकी एवं गैर तकनीकी पदाधिकारियों के साथ बैठक किया।
जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम से संबंधित जिला में प्राप्त अद्यतन मामलों को निष्पादित किया गया है। अक्टूबर में प्राप्त कुछ मामले लंबित पाए गए। सभी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को सभी लंबित मामलों में विभागीय प्रावधान के अनुरूप एक सप्ताह के अंतर्गत कार्रवाई सुनिश्चित करते हुए कार्रवाई प्रतिवेदन समर्पित करने को कहा गया।
न्यायालय से संबंधित लंबित वादों में ससमय तथ्य विवरणी दायर करने का निर्देश दिया गया। मानवाधिकार आयोग से संबंधित लंबित वादों में भी त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा गया।
विधानसभा एवं विधान परिषद से संबंधित प्रश्नों का उत्तर ससमय प्रेषित करने का निदेश सभी संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया।
जिलाधिकारी के दैनिक जनता दरबार से संबंधित मामलों में से अद्यतन लंबित मामलों में निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए कार्रवाई प्रतिवेदन उपलब्ध कराने को कहा गया।

जिलाधिकारी ने सभी पदाधिकारियों को विभिन्न स्रोतों से प्राप्त परिवाद पत्रों में उच्च प्राथमिकता देते हुए मामलों का ससमय निष्पादन एवं अपेक्षित कार्रवाई सुनिश्चित करने का निदेश दिया।
विभिन्न प्रखंडों में जनसंवाद कार्यक्रम के क्रम में संबंधित प्रखंड के विकास से संबंधित उठाये गए मुद्दों/आवश्यकताओं के संदर्भ में संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को 7 दिनों के अंतर्गत अपेक्षित कार्रवाई का निदेश दिया गया। जिला स्तर से कार्यों के संदर्भ में योजना की फिजिबिलिटी/ प्रारूप/प्राक्कलन तैयार करते हुए विभाग को अग्रेतर कार्रवाई हेतु भेजने का निदेश दिया गया। सभी प्रखण्डों के वरीय प्रभारी को संबंधित विभाग के पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित कर अपेक्षित कार्रवाई सुनिश्चित कराने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा प्रखंडवार की जायेगी।
बैठक में नगर आयुक्त, अपर समाहर्त्ता, विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय तकनीकी एवं गैर तकनीकी पदाधिकारी उपस्थित थे।

Other Important News