October 19, 2024

खबरें टी वी : जनता दरबार में जिलाधिकारी ने 9 आवेदकों की समस्याओं को सुना, कार्रवाई को लेकर…… जानिए पूरी ख़बर

जनता दरबार में जिलाधिकारी ने 9 आवेदकों की समस्याओं को सुना, कार्रवाई को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया निर्देश

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट :  दैनिक जनता दरबार में जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने आज 9 लोगों की समस्याओं को सुना तथा समस्याओं के निदान हेतु संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।
हरनौत के एक आवेदक द्वारा मारपीट से संबंधित आवेदन प्राप्त करने के बाद कल्याण बिगहा ओपी में प्राथमिकी दर्ज नहीं किए जाने से संबंधित शिकायत को लेकर जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को आवश्यक कार्रवाई हेतु अग्रसारित किया।
सिलाव के एक आवेदक द्वारा भू-अर्जन से संबंधित मुआवजा को लेकर दिए गए आवेदन के संदर्भ में कार्रवाई हेतु जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।
एक आवेदक द्वारा बिहार शरीफ में 31 मार्च को हुई आगजनी की घटना में उनके वाहन को हुए नुकसान से संबंधित जानकारी दी गई। उक्त संदर्भ में आवेदक को बताया गया कि उन्हें उनके वाहन क्षति के लिए संबंधित बीमा कंपनी से नियमानुसार बीमा क्लेम करना होगा। बीमा क्लेम में सहयोग के लिए उन्हें प्रशासन द्वारा आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध उपलब्ध कराया गया है। आवश्यकता होने पर अन्य स्तर से भी वाहन क्षति संबंधी प्रमाण पत्र आवेदक को उपलब्ध कराया जाएगा।
रहुई के श्रवण पांडे द्वारा बताया गया कि बिजली विभाग द्वारा उनके भाई से बिजली से संबंधित कार्यों के लिए मानव बल के रूप में विद्युत विभाग द्वारा कार्य लिया जा रहा था। कार्य के दौरान ही विद्युत स्पर्शाघात से उनकी मृत्यु हो गई थी। इससे संबंधित मुआवजा के भुगतान के लिए उनके द्वारा अनुरोध किया गया।जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रमंडल ग्रामीण से दूरभाष पर बात कर नियमानुसार मुआवजा के त्वरित भुगतान हेतु कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा।
हिलसा के एक आवेदक द्वारा जमीन अतिक्रमण से संबंधित संज्ञान में लाए गए मामले को लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के अंतर्गत सुनवाई हेतु अग्रसारित किया गया।
एक आवेदक द्वारा ऑनलाइन जमाबंदी में खेसरा में आवश्यक सुधार हेतु संज्ञान में लाए गए मामले में परिमार्जन के माध्यम से आवश्यक कार्रवाई का निदेश अपर समाहर्त्ता को दिया गया।
अन्य आवेदनों को भी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को भेजते हुए समाधान हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

 

 

Other Important News