October 18, 2024

# Nalanda: जनता दरबार में जिलाधिकारी ने 28 आवेदकों की समस्याओं को सुना….जानिए

जनता दरबार में जिलाधिकारी ने 28 आवेदकों की समस्याओं को सुना, कार्रवाई को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया निर्देश….

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

खबरे टी वी : 9334598481 : दैनिक जनता दरबार में जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने आज 28 लोगों की समस्याओं को सुना तथा समस्याओं के निदान हेतु संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निदेश दिया।
बिंद प्रखंड के ताजनीपुर के एक आवेदक द्वारा शिकायत की गई कि उनकी रैयती जमीन पर दबंग व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लगान रसीद निर्गत करा लिया गया है। जिलाधिकारी ने जिला लोकशिकायत निवारण पदाधिकारी को उक्त मामले की सुनावाई लोकशिकायत अधिनियम के तहत सुनिश्चित करने को कहा।
बेन प्रखंड के जंधारो के कुछ लोगों द्वारा शिकायत की गई कि सर्वे अमीन द्वारा भू सर्वे के क्रम में मनमाने ढंग से रकबा घटा दिया जा रहा है तथा दावा आपत्ति जमा करने पर प्राप्ति रसीद नहीं दी जा रही है। जिलाधिकारी ने जिला निगरानी समिति को सघन जाँच करने का निदेश दिया।

 

थरथरी प्रखंड के थरथरीडीह की एक महिला द्वारा शिकायत की गई कि उनकी जमीन पर कब्जा कर उन्हें घर से भगा दिया गया है। जिलाधिकारी ने अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी को मामले की सुनवाई सुनिश्चित करने का निदेश दिया।
सोहसराय की एक आवेदिका द्वारा बताया गया कि ऑनलाइन आवेदन करने के बाद भी राशनकार्ड नहीं बना है। जिलाधिकारी ने जिला आपूर्त्ति पदाधिकारी को मामले की जाँच कर कार्रवाई करने को कहा।
कुछ अन्य मामलों को लोकशिकायत अधिनियम के तहत सुनवाई हेतु जिला लोकशिकायत निवारण पदाधिकारी को निदेश दिया गया।
अन्य आवेदनों को भी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को भेजते हुए समाधान हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

 

 

 

Other Important News