October 19, 2024

ख़बरें टी वी : नालन्दा जिलाधिकारी की अध्यक्षता में अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम के तहत जिला स्तरीय सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक… शेयर करें खबरों को

नालन्दा जिलाधिकारी की अध्यक्षता में अनुसूचित जाति/जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत जिला स्तरीय सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक….

 

 

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 : शुभम की रिपोर्ट : नालंदा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में आज अनुसूचित जाति/जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत जिला स्तरीय सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक आहूत की गई।
जिला कल्याण पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि वर्त्तमान वित्तीय वर्ष 2022-23 में इस अधिनियम के तहत 174 मामलों में मुआवजे के रूप में लगभग 2.45 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। 42 मामलों में मृतकों के निकटम आश्रितों को पेंशन का भुगतान किया जा रहा है। अद्यतन अगस्त-2022 तक पेंशन का भुगतान किया गया है।
वर्तमान वित्तीय वर्ष में मुआवजा भुगतान हेतु स्वीकृत 49 अन्य मामले में आवंटन की मांग की गई है।आवंटन प्राप्त होते ही डीबीटी के माध्यम से मुआवजे की राशि का भुगतान सीधा लाभुकों के बैंक खाता में किया जाएगा।
जिलाधिकारी ने बैठक में उठाये गए बिंदुओं का अनुपालन निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत सुनिश्चित कराते हुए अनुपालन प्रतिवेदन समिति के सभी सदस्यों को आगामी बैठक से कम से कम 15 दिन पूर्व उपलब्ध कराने का निदेश जिला कल्याण पदाधिकारी को दिया गया।
बैठक में उपविकास आयुक्त, जिला कल्याण पदाधिकारी सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Other Important News