October 19, 2024

ख़बरे टी वी – देशवा अपन, सोने के चिड़इया साफ-सफाई रखिह भैया लागल बा कलंक भारत माई पे… गीत के साथ किया लोगों को जागरूक…. जानिए पूरी खबर

देशवा अपन, सोने के चिड़इया साफ-सफाई रखिह भैया
लागल बा कलंक भारत माई पे
लाज बचाईह भारत माई के।

Khabre Tv – 9334598481 – आदित्य की रिपोर्ट – राजगीर :- सृजन नालंदा के द्वारा नगर परिषद राजगीर के सौजन्य से स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर राजगीर नगर परिषद के विभिन्न क्षेत्रो में जे.पी.चौक,पटेल चौक,महावीर चौक आदि पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। जिसका बोल था देशवा अपन सोने के चिड़इया तनी लाज बचाईह भारत माई के।
जिसका नेतृत्व निरंकार कुमार ने किया। मौके पर नुक्कड़ की टीम ने कूड़े को कूड़ेदान में फेंकने के लिए लोगो को प्रेरित किया…

साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने के लिए सलाह दिया एवं नाटक के माध्यम से स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर लोगों को जागरूक किया।
मौके पर नगर परिषद राजगीर के ब्रांड एंबेसडर भैया अजित ने कहा कि खाद्य पदार्थ के जूठन को लोग प्लास्टिक के थैले में बांध कर सड़क किनारे फेंक देते हैं जिससे बेजुबान जानवर उस प्लास्टिक समेत खाद्य पदार्थ को खा जाते हैं जिसके कारण बेजुबान जानवर के आत में प्लास्टिक की थैली फंस जाती है जिससे उसकी मौत हो जाती है।

इसलिए सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करें और खाद्य पदार्थों के जैसा कि नगर परिषद राजगीर के द्वारा निर्देश दिया गया है कि गीला कचरा को हरा बाल्टी में और सूखा कचरा को नीला बाल्टी में डाले तथा नगर परिषद राजगीर के द्वारा कूड़े का गाड़ी आती है उसमें कूड़े को डाले।
मौके पर लोगों से संकल्प दिलाया कि राजगीर को स्वच्छ
एवं सुंदर बना कर ही दम लेंगे।

मौके पर समाजसेवी रमेश कुमार पान, मनजीत प्रभाकर,अशोक कुमार, नगर परिषद से संजय रंजन, अजय कुमार के अलावे सैकड़ो दर्शक लोग उपस्थित थे।
इस अवसर पर नुक्कड़ टीम में नगेंद्र कुमार , नंदन कुमार,चंदन कुमार , ममता कुमारी , अमृता कुमारी, किताब पासवान, विकास कुमार ,कुंदन कुमार, विपिन कुमार एवं नीरज कुमार सामिल थे।

Other Important News