October 19, 2024

#Nalanda : बिहारशरीफ अनुमंडल अनुश्रवण समिति बैठक कांग्रेस पार्टी के सदस्य ने किया बहिष्कार…जानिए

बिहारशरीफ अनुमंडल अनुश्रवण समिति बैठक कांग्रेस पार्टी के सदस्य ने किया बहिष्कार….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी 9334598481 : आज अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी भवन बिहार शरीफ में आहूत अनुमंडल अनुश्रवण समिति की बैठक का बहिष्कार बिहार शरीफ अनुमंडल के अनुश्रवन समिति में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की ओर से नालंदा जिला इकाई से प्रतिनियुक्त सदस्य मुन्ना पांडे के द्वारा बैठक का पूर्ण रूपेण बहिष्कार किया गया ।
बैठक का बहिष्कार करते हुए सदस्य मुन्ना पांडे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनहित , देशहीत को सदैव ही सर्वोच्च स्थान दिया है । पांडे ने कहा कि अनुश्रवण समिति गरीब मध्यम – वर्गीय परिवारों को मिलने वाली सुविधाएं की सुदृढ़ व्यवस्था व उसकी निगरानी है ।

 

 

 

परंतु यहां अनुश्रवन से संबंधित पदाधिकारीयों का कार्य सिर्फ कागजी मात्र है , बैठक मात्र औपचारिकताएं पूरी करती है और इसके पदाधिकारी सिर्फ रुपया वसूली पर नजर रखते हैं । इस संबंध में कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए मुन्ना पांडे के द्वारा अनुश्रवन की पूर्व की अनेक बैठकों में अफसरों की मनमानी तानाशाही कागजी दिखावा का पुरजोर विरोध करते रहे हैं !
बावजूद पदाधिकारीयों द्वारा रत्ती भर भी अमल नहीं किया जाता है, यहां खामियों अनियमितताओं का अंबार है, जो बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार है और उनकी कार्यशाली भ्रष्टाचार का प्रमाण है ।

 

 

 

1. अनाज उठाव,वितरण, शेष भंडारण व्यवस्था नियमित व सार्वजनिक नहीं होना
2. गैस सिलेंडरों की आपूर्ति में प्रति सिलेंडर ₹50 अधिक वसूली करना और कमीशन खाना ।
3. सदस्यों के मुद्दे पर अमल नहीं करना ,उसे नजरअंदाज करना ।

4. बैठक सुचारू रूप से व नियमित और नहीं होना ।
5. अनुश्रवन के कार्यों का ,जनता के उद्देश्यों का प्रचार / प्रसार जागरूकता अभियान कागजी होना ।
6. सदस्यों का ID कार्ड जारी नहीं करना, तथा सदस्यों को निरीक्षण कार्यों में बाधा उत्पन्न करना ।

7. पेट्रोल पंपों का नियमित निरीक्षण नहीं होना,उनके कमीशन खाना । आदि..

 

 

 

मुन्ना पांडे के साथ बैठक के बहिष्कार में शामिल सभी सदस्यों, पार्टी के सदस्यों ने SDO की कार्यशैली पर गहरा खेद एवं आक्रोश प्रकट किया साथ ही उनकी (SDO) की घोर निंदा की। बैठक की निर्धारित समय सुबह 10:30 बजे से सुबह 12:00 बजे तक बैठक समयावधि समाप्त होने तक एसडीओ बैठक की अध्यक्षता करने नहीं आए ।
ना ही विरोध / बहिष्कार का कारण और वार्ता हेतु कोई पदाधिकारी मौजूद हुए ,जिनकी सभी सदस्यों ने एसडीओ की उदासीन और तानाशाही रवैये की तीखी भर्त्सना की |
बैठक बहिष्कार में बिहार शरीफ अनुमंडल के अंतर्गत आने वाले कांग्रेस पार्टी के सभी प्रखंड अध्यक्ष रामनंदन दयाल, सुभाष यादव,रंजीत पाठक, किरानी पासवान,सोशल मीडिया अध्यक्ष उदय कुशवाहा,महिला अध्यक्ष संजू पांडे , नरेंद्र कुमार शाही, फब्बाद अंसारी, संतोष आदि शामिल हुए …

 

 

 

Other Important News