October 19, 2024

ख़बरे टी वी – प्रतियोगिता से बच्चों की प्रतिभा में न केवल निखार आता है, बल्कि उनके अंदर अनुशासन की भावना भी विकसित होती है….. जानिए पूरी खबर

ग्रामीण छात्र- छात्राओं के बीच हुआ मेधा सम्मान समारोह का आयोजन, प्रतियोगिता से आता है बच्चों की प्रतिभा में निखार – डा. मानव

 

 

Khabre Tv – 9334598481 – अनुराग शर्मा की रिपोर्ट – हिलसा ( नालंदा ) प्रतियोगिता से बच्चों की प्रतिभा में न केवल निखार आता है बल्कि उनके अंदर अनुशासन की भावना भी विकसित होती है . शिक्षण संस्थानों में नियमित रूप से अगर इस प्रकार का कार्यक्रम किया जाए तो आने वाले समय में बच्चो का सर्वांगीण विकास ज़रूर होगा . उक्त बातें रविवार को अनुमंडल के विष्णुपुर गाँव में अभय कोचिंग सेंटर द्वारा आयोजित मेधा सम्मान समारोह का उद्घाटन करते हुए ज़िला आइकॉन डा. आशुतोष कुमार मानव ने कही .

 

 

उन्होंने कहा कि गाँव में प्रतिभावान बच्चों की कमी नहीं है . ज़रूरत केवल उन्हें बेहतर मंच देने की है . अभय कोचिंग सेंटर के संचालक लगातार इस दिशा में अनुकरणीय कार्य कर रहे हैं जिसकी जितनी भी सराहना की जाए कम होगी . मौक़े पर खजुरा पंचायत के मुखिया महेंद्र कुमार एवं जाने माने शिक्षाविद ई. सुमन कुमार ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के छात्र युवाओं को प्रेरित करने के लिए जो भी कार्यक्रम बनाए जाएँगे उसमें हमलोग बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे .

 

 

उन्होंने ग़रीब विद्यार्थियों को मुफ़्त उच्च स्तरीय शिक्षा देने की घोषणा की . मुखिया महेंद्र कुमार ने अत्यंत निर्धन मेधावी बच्चों को पाठ्य सामग्री के साथ साथ पोशाक आदि भी मुफ़्त मुहैया करने का संकल्प दुहराया . सम्मान समारोह के दौरान 300 विद्यार्थियों को मेडल , प्रशस्ति पत्र के साथ साथ मोमेंटो भेंट किया गया .

 

 

इस दौरान बच्चों ने एक से बढ़कर एक आकर्षक प्रस्तुति दी तथा दर्शकों को ख़ूब तालियाँ बटोरी . भौतिकी के जादूगर ई. सुमन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में निदेशक अभय कुमार के अलावा शिक्षाविद रंज़ीत कुमार, सोनू सिंह, देवशरण प्रसाद, चिंटू कुमार, मुकेश शर्मा, शैलेश सिंह, सरस्वती कुमारी , सुजीत कुमार , शशि विक्रम, राजेश कुमार, विक्रांत कुमार , अजीत कुमार अंशु समेत सैंकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे .

Other Important News