October 18, 2024

ख़बरें टी वी : सैनिक स्कूल नालंदा में स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है…जानिए

सैनिक स्कूल नालंदा में स्वच्छता ही सैनिक स्कूल में स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन : अभियान के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया….

 

 

ख़बरें टी वी – ” आप सब की आवाज ” … पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : नालंदा जिले के  नानंद स्थित सैनिक स्कूल नालंदा में स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है ।  ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर स्वच्छ भारत मिशन, जल शक्ति मंत्रालय (भारत सरकार ) के अंतर्गत पेय जल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा पूरे देश में विगत 17 सितम्बर से 2 अक्तूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है ।

 

 

इसी क्रम में सैनिक स्कूल नालंदा के सैन्य छात्र-छात्राओं ,शिक्षकों एवं कर्मियों द्वारा भी विभिन्न गतिविधियाँ आयोजित की जा रही हैं।| इसके अंतर्गत सैनिक स्कूल नालंदा परिसर के अतिरिक्त एतिहासिक इमारत पावापुरी स्थित जल-मंदिर के पास स्वच्छता अभियान चलाया गया । 

 

 

लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए स्वच्छता दौड़, स्वच्छता शपथ, वृक्षारोपण अभियान के साथ-साथ विभिन्न प्रतियोगिताएँ जैसे सैन्य छात्र-छात्राओं के लिए स्वच्छता प्रश्नमंच , भाषण, पेंटिंग प्रतियोगिता एवं प्रशासनिक कर्मचारियों के लिए…

 

 

स्वच्छता श्रुतलेख तथा सामान्य कर्मियों के लिए सुलेख प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । उक्त अभियान का समापन आगामी 2 अक्तूबर को गाँधी जयंती के अवसर पर समारोह पूर्वक किया जायेगा ।

 

 

 

Other Important News