October 19, 2024

ख़बरे टीवी – जिला पदाधिकारी ने नालंदा गेस्ट हाउस में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण

जिला पदाधिकारी ने नालंदा गेस्ट हाउस में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण, कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के निकटतम संपर्क में आने वाले 25 व्यक्तियों को क्वॉरेंटाइन में रखा गया

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने आज नालंदा मोड़ के पास नालंदा गेस्ट हाउस में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया।
इस सेंटर में बिहार शरीफ के खासगंज मुहल्ले के कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के निकटतम संपर्क में आने वाले 25 व्यक्तियों को क्वॉरेंटाइन में रखा गया है।
उन्होंने यहां क्वॉरेंटाइन में रखे गए लोगों से एक अभिभावक के रूप में हाल-चाल की जानकारी ली तथा यहां रखे जाने के उद्देश्य के बारे में विस्तृत रूप से बताया।


यहां क्वॉरेंटाइन में रखे गए सभी लोगों का सैंपल जांच हेतु भेजा गया था जो नेगेटिव पाया गया है। कोविड-19 के मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार तीन-चार दिनों के बाद इन सभी लोगों का दूसरा सैंपल भी जांच हेतु भेजा जाएगा जिसमें निगेटिव पाए जाने पर लोगों को 14 दिन की अवधि के बाद होम क्वॉरेंटाइन में भेजा जायेगा।
निरीक्षण के क्रम में जिला पदाधिकारी ने लोगों से समस्याओं के बारे में पूछा। लोगों ने बताया कि यहाँ तीन टाइम का खाना एवं चाय समय पर उपलब्ध कराया जा रहा है।

जिला पदाधिकारी ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सिलाव को इन लोगों के स्वास्थ्य से संबंधित अन्य तरह की समस्याओं के लिए आवश्यकतानुसार दवाई उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी राजगीर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजगीर, प्रखंड विकास पदाधिकारी सिलाव, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सिलाव सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Other Important News