October 19, 2024

ख़बरे टी वी – जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आज जिला स्तरीय अनुकंपा समिति /स्थापना समिति की बैठक आहूत की गई, अनुकंपा समिति की बैठक में सभी प्राप्त 11 मामलों पर विचार किया गया

जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय अनुकंपा समिति/स्थापना समिति की बैठक

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आज जिला स्तरीय अनुकंपा समिति /स्थापना समिति की बैठक आहूत की गई।
अनुकंपा समिति की बैठक में सभी प्राप्त 11 मामलों पर विचार किया गया। इनमें से चार मामलों में संपूर्ण दस्तावेज सही पाए गए। जिसके आधार पर प्रद्युम्न कुमार, सुधीर कुमार, सुनील कुमार एवं सुश्री तान्या मिली को समूह ‘ग’ के पद पर नियुक्ति की स्वीकृति दी गयी। शेष मामलों में दस्तावेजों में पाई गई त्रुटियों का निराकरण कर फिर से अनुकंपा समिति की बैठक में विचार करने का निर्णय लिया गया।
गृह रक्षकों के नामांकन के लिए विचार किए गए 7 मामलों में से छ: मामलों में नामांकन की स्वीकृति दी गई। एक मामले में दस्तावेज में पाई गई त्रुटि का निराकरण करने के उपरांत विचार करने का निर्णय लिया गया।
बैठक में चौकीदार/दफादार के स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के आधार पर उनके नामित आश्रित को चौकीदार के पद पर नियुक्ति के लिए प्राप्त 19 आवेदनों पर विचार किया गया। इनमें से 7 मामलों में दस्तावेज सही पाए गए। जिसके आधार पर अनिल कुमार, राशिद अनवर, मनोज कुमार, अमोद कुमार, लाल बाबू, प्रदुम कुमार एवं सुधीर पासवान की नियुक्ति की स्वीकृति जिला चयन समिति द्वारा दी गई। शेष मामलों में दस्तावेजों में पाई गई त्रुटियों का निराकरण कर अगली बैठक में विचार करने का निर्णय लिया गया।
बैठक में अपर समाहर्ता, वन प्रमंडल पदाधिकारी, नगर आयुक्त, स्थापना उप समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी राजगीर, सामान्य शाखा प्रभारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, जिला समादेष्टा होमगार्ड, जिला कल्याण पदाधिकारी, कारा अधीक्षक सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Other Important News