October 19, 2024

ख़बरे टीवी – नावेल कोरोना वायरस से बचाव एवं सुरक्षा को लेकर आज प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने प्रमंडल के सभी जिलों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की

नावेल कोरोना वायरस से बचाव एवं सुरक्षा को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग।

नावेल कोरोना वायरस से बचाव एवं सुरक्षा को लेकर आज प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने प्रमंडल के सभी जिलों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।
सभी जिलों को नोवेल कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति को लेकर लगातार सजग एवं सतर्क रहने का निर्देश दिया गया।
सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान को बंद रखने के निर्देश का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा गया।
सभी सरकारी एवं निजी छात्रावास को भी सामान्यतः बंद कराए जाने का निर्देश दिया गया।
शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देश के अनुसार मध्याह्न भोजन के समतुल्य राशि छात्रों के बैंक खाता में अनिवार्य रूप से अविलंब हस्तांतरित करने का निर्देश दिया गया।
आंगनबाड़ी केंद्रों पर दिए जाने वाले पोषाहार के समतुल्य राशि सभी बच्चों के अभिभावकों के बैंक खाता में अविलंब हस्तांतरित करने को कहा गया।
सभी तरह के सामूहिक कार्यक्रम /समारोह के आयोजन को स्थगित करने के संबंध में जारी दिशा-निर्देश का भी सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा गया।
विदेश से आने वाले व्यक्तियों पर विशेष नजर बनाए रखने को कहा गया।
जिला के सभी चिकित्सकों एवं चिकित्सा सेवा से जुड़े कर्मियों की भी लगातार काउंसलिंग सुनिश्चित करने का निर्देश प्रमंडलीय आयुक्त ने दिया।
सभी अस्पतालों में 24 घंटे चिकित्सा सेवा उपलब्ध हो, इसे सुनिश्चित कराने को कहा गया। सभी प्रतिनियुक्त चिकित्सकों का रोस्टर तैयार कर हॉस्पिटल में प्रदर्शित करने को कहा गया।
सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य क्षेत्रीय पदाधिकारियों को अपने-अपने मुख्यालय में बने रहने का निर्देश दिया गया। सभी माध्यमों से आसूचना संकलन पर विशेष बल देने का निर्देश दिया गया।
सार्वजनिक परिवहन के लिए उपयोग में लाए जा रहे बस /ऑटो आदि की भी प्रतिदिन अच्छे से साफ सफाई एवं यथासंभव डिसइनफेक्ट कराने के लिए संबंधित एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने का निर्देश दिया गया।
विभिन्न अस्पतालों में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड की मॉनिटरिंग लगातार सुनिश्चित करते रहने को कहा गया।
शहरी क्षेत्रों में साफ सफाई के लिए विशेष रुप से कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

इस संबंध में दिए गए निर्देश के सख्ती से अनुपालन के लिए जिला पदाधिकारी ने प्राचार्य/ अधीक्षक वर्द्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान, सिविल सर्जन, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी आदि को त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

वर्द्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी के प्राचार्य द्वारा बताया गया कि संस्थान के ओपीडी में खांसी, बुखार एवं सांस से संबंधित समस्या से पीड़ित मरीजों के लिए अलग से काउंटर बनाया गया है। ऐसे मरीजों का इलाज प्राथमिकता से करने की व्यवस्था संस्थान में सुनिश्चित की गई है।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में प्राचार्य /अधीक्षक वर्द्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान, सिविल सर्जन, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला पशुपालन पदाधिकारी, उप नगर आयुक्त सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Other Important News