October 19, 2024

ख़बरे टीवी – आज से जिला के घर घर स्क्रीनिंग का कार्य शुरू, जिला पदाधिकारी ने स्क्रीनिंग कार्य का किया क्षेत्र में निरीक्षण

कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए आज से जिला के घर घर स्क्रीनिंग का कार्य शुरू, जिला पदाधिकारी ने स्क्रीनिंग कार्य का किया क्षेत्र में निरीक्षण

कोविड-19 के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से नालंदा जिला के प्रत्येक घर की स्क्रीनिंग का कार्य आज से प्रारंभ हो गया है।
इस कार्य में जिला में लगभग 2 हजार टीम को लगाया गया है। प्रत्येक टीम में आशा वर्कर एवं आंगनवाड़ी सेविका को लगाया गया है, जिसके पर्यवेक्षण के लिए एएनएम को संबद्ध किया गया है। यह सर्वे कार्य पल्स पोलियो अभियान की तर्ज पर किया जा रहा है।
इस सर्वे के माध्यम से प्रत्येक घर में रहने वाले सभी लोगों का नाम, उम्र, उनके स्वास्थ्य की वर्तमान स्थिति सहित घर के सदस्यों की 1 मार्च के बाद की ट्रेवल हिस्ट्री भी प्राप्त किया जा रहा है।
जिला पदाधिकारी ने आज नूरसराय बाजार एवं हरनौत प्रखंड के बराह पंचायत के महथवर गांव में स्क्रीनिंग कार्य का निरीक्षण किया।


इस अवसर पर उन्होंने इस कार्य में लगे टीम के सदस्यों से बातचीत कर उनकी हौसलाअफजाई की तथा निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत स्क्रीनिंग का कार्य पूरे मनोयोग से पूर्ण करने का निर्देश दिया।
उन्होंने स्थानीय लोगों से भी बातचीत कर इस स्क्रीनिंग के उद्देश्य के बारे में विस्तृत रूप से बताया तथा इसमें सकारात्मक रूप से सहयोग करने का अनुरोध किया।

Other Important News