October 19, 2024

ख़बरे टीवी – जिला पदाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक

जिला पदाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने आज सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।
बैठक में सभी पदाधिकारियों को नोवेल कोरोना वायरस के प्रसार के रोकथाम के लिए महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए:-

बैंक की शाखाओं एवं सीएसपी पर जरूरतमंद लोगों द्वारा खाता से राशि निकालने में एक दिन पुरुष एवं एक दिन महिला खाताधारियों (सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को महिलाओं के लिए तथा मंगलवार, वृहस्पतिवार एवं शनिवार को पुरुषों के लिए) के लिए निकासी की व्यवस्था की गई है।सभी ब्रांचों में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया।
सब्जी विक्रेताओं को सुरक्षित दूरी पर एक दूसरे से अलग अलग रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निदेश दिया गया।
फसल अवशेषों को जलाना प्रतिबंधित है, इसका अनुपालन कराते हुए उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निदेश।
जिला के प्रत्येक घरों में लोगों की हेल्थ स्क्रीनिंग/सर्वे की जानी है, इस कार्य को 5 दिनों के अंदर पूर्ण कराने का निदेश दिया गया। पल्स पोलियो अभियान की तर्ज पर प्रतिदिन संध्या ब्रीफिंग MOIC के साथ सुनिश्चित करने का निदेश।
लॉक डाउन के दूसरे चरण में लागू निदेशों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निदेश दिया गया।

खाद्यान्न के उठाव एवं वितरण को लेकर दिए गए महत्वपूर्ण निर्देश:-
———————
अप्रैल माह के खाद्यान्न का वितरण निर्धारित मात्रा एवं दर के अनुसार भुगतान के आधार पर सुनिश्चित कराने का निर्देश
अप्रैल माह के खाद्यान्न के साथ प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन कार्ड धारी प्रत्येक व्यक्ति को 5 किलोग्राम चावल मुफ्त में वितरण सुनिश्चित कराने का निर्देश।
इसी प्रकार मई एवं जून माह के खाद्यान्न के साथ भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत प्रत्येक राशन कार्ड धारी व्यक्ति को 5 किलोग्राम चावल(प्रति व्यक्ति) मुफ्त में दिया जाएगा।
खाद्यान्न वितरण से संबंधित किसी भी तरह की शिकायत लोग जिला स्तर नियंत्रण कक्ष में दूरभाष संख्या 06112- 233168 पर दे सकते हैं।
बैठक में पुलिस अधीक्षक,उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्त्ता, नगर आयुक्त सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Other Important News