October 18, 2024

ख़बरे टीवी – परीक्षा के तीसरे दिन भी जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने बिहारशरीफ स्थित विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया, निरीक्षण के क्रम में में किसान कॉलेज में एक छात्रा के पास नकल के लिए लाया गया पुर्जा बरामद

 

जिला पदाधिकारी ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का किया निरीक्षण

वार्षिक माध्यमिक (मैट्रिक) परीक्षा 2020 का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी तक किया जा रहा है।
परीक्षा के तीसरे दिन भी जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने बिहारशरीफ स्थित विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के क्रम में में किसान कॉलेज में एक छात्रा के पास नकल के लिए लाया गया पुर्जा बरामद किया गया। साथ ही कुछ छात्रा दूसरे की उत्तर पुस्तिका से ताक झांक कर नकल करते पाई गई। जिला पदाधिकारी ने इस परीक्षा केंद्र के केंद्र अधीक्षक एवं स्टैटिक दंडाधिकारी से स्पष्टीकरण पूछा तथा वीक्षक सुशीला सिन्हा को परीक्षा कार्य से हटाने का निर्देश केंद्र अधीक्षक को दिया।
किसान कॉलेज के बाद जिला पदाधिकारी ने पीएल साहू उच्च विद्यालय सोहसराय परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया। वहां भी एक छात्र दूसरे छात्र की उत्तर पुस्तिका से ताक झांक कर नकल करते पाया गया।


जिला पदाधिकारी ने स्पष्ट रूप से कहा कि स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा का आयोजन सबकी जिम्मेदारी है। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
उन्होंने दोनों केंद्र अधीक्षक एवं प्रतिनियुक्त स्टैटिक दंडाधिकारियों को पूरे परीक्षा अवधि में लगातार सभी परीक्षा कक्षों का भ्रमण करते हुए सजगता के साथ स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा का आयोजन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।
इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ भी उपस्थित थे।

Other Important News