October 19, 2024

ख़बरे टीवी – नालंदा जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने जिला स्तरीय विभिन्न शाखाओं/ कोषांगों, विशेष रुप से नए प्रभार वाली शाखाओं/ कोषांगों के कार्यों की समीक्षा

नालंदा जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने जिला स्तरीय विभिन्न शाखाओं/ कोषांगों, विशेष रुप से नए प्रभार वाली शाखाओं/ कोषांगों के कार्यों की समीक्षा की.


( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – लोक सूचना कोषांग के प्रभारी को सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत प्राप्त सभी आवेदनों में अधिनियम के प्रावधानों के तहत वांछित देय सूचना ससमय उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। अगर किसी लोक सूचना पदाधिकारी के विरुद्ध राज्य सूचना आयोग द्वारा दंड अधिरोपित किया गया है तो दंड की वसूली के लिए त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।
लोकायुक्त से संबंधित सभी वादों में निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत अपेक्षित कार्रवाई सुनिश्चित करने को निर्देश दिया गया।
सैनिक कल्याण कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी को सैनिक कल्याण निदेशालय द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं/प्रावधानों के अनुरूप संबंधित को अपेक्षित लाभ सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया। सैनिक कल्याण से संबंधित अगर कोई पूर्व का मामला लंबित हो तो इसके लिए प्रावधान के अनुसार अविलंब कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा गया।
मानवाधिकार कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी को सभी लंबित मामलों में अग्रेतर अपेक्षित कार्रवाई सुनिश्चित कर संबंधित प्रतिवेदन त्वरित रूप से भेजने का निर्देश दिया गया।


आरटीपीएस एवं ई गवर्नेंस कोषांग के प्रभारी को सभी मामलों का निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत निष्पादन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया। निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत आवेदनों का निष्पादन नहीं करने वाले पदाधिकारियों के विरुद्ध आरटीपीएस एक्ट के प्रावधानों के तहत दंड अधिरोपित कराने का निर्देश दिया गया। ई गवर्नेंस के लिए नवाचार एवं जन उपयोगी गतिविधियों के क्रियान्वयन पर विशेष बल देने का निर्देश दिया गया।
अभिलेखागार के प्रभारी पदाधिकारी को वांछित अभिलेख की उपलब्धता आवेदक को निर्धारित तिथि को हर हाल में सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया। किसी भी परिस्थिति में अनावश्यक विलंब नहीं हो, इसे सुनिश्चित करने को कहा गया।
उर्दू एवं हज कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी को निदेशालय द्वारा क्रियान्वित सभी कार्यक्रमों का निर्धारित समय पर नियमित रूप से आयोजन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया।
नीलाम पत्र शाखा के प्रभारी को सभी वादों में नोटिस निर्गत करने एवं वादों के संचालन हेतु अन्य अग्रेतर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।
बैठक में उप विकास आयुक्त सहित विभिन्न शाखाओं/ कोषांगों के प्रभारी पदाधिकारी उपस्थित थे।

Other Important News